31 अक्तूबर 2017

सुपौल में 890 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद, कारोबारी सहित पूरा परिवार मौके से फरार

सुपौल। जिले के राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के तीनटंगी गांव से मंगलवार को पुलिस ने भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है। गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में पुलिस ने एक भूसा घर से 890 लीटर शराब बरामद किया है। 


बरामद शराब की अनुमानित मूल्य 15 लाख रूपये आंकी जा रही है।
जानकारी के मुताबिक त्रिवेणीगंज अनुमंडलाधिकारी विनय कुमार सिंह द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर अपने कार्यालय कर्मी एवं कुछ पुलिस बल के साथ गांव के ईश्वर यादव के भूसा घर में छापेमारी की गई। जहां से प्रशासन को बड़ी सफलता हाथ लगी।

छापेमारी से पूर्व ही गृह स्वामी एवं उसके पुत्र घर छोड़कर फरार होने में सफल रहा। भारी मात्रा में शराब बरामदगी की सूचना पर गांव में कई थानों की पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम पहुंचे। देखते ही देखते गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। वहीं आस-पास के सैकड़ों ग्रामीण की भीड़ भी उक्त स्थल पर जमा हो गई। जो शराब बरामदगी को लेकर हतप्रभ थे।

पंजाब व हरियाणा निर्मित है शराब: उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि पंजाब व हरियाणा निर्मित रायल स्टेग की 750 एम एल की 26 कार्टून, 375 एम एल की 36 कार्टून तथा 180 एम एल की 37 कार्टून अंग्रेजी शराब है। जिसमें कुल 2971 बोतल है, बरामद शराब का अनुमानित मुल्य तकरीबन 15 लाख रूपये है।

कहते हैं पदाधिकारी द्वय: एसडीएम ने बताया कि राजेश्वरी ओपी क्षेत्र में थोक मात्रा मे शराब बेचे जाने की गुप्त सूचना पर वे बीते तीन दिनों से स्थान को लोकेट कर रहे थे। आखिरकार मंगलवार को उन्होंने सटीक स्थान चिन्हित करने के बाद अपने सहयोगियो के साथ छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कारोबारी व उसका पूरा परिवार मौके से भागने में सफल हो गया।

एसडीपीओ चंद्रशेखर विद्यार्थी ने बताया कि कारोबारी ईश्वर यादव व उसके दो पुत्र संदीप यादव व बौकू के विरूद्ध उत्पाद अधिनियम 30(ए) के तहत प्राथमीकि दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है। गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।  

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...