02 अक्तूबर 2017

‘महात्मा गाँधी हम सभी के प्रेरणाश्रोत होने चाहिये: NSUI ने मधेपुरा मनाई गांधी जयंती

आज जिला कांग्रेस कार्यालय मधेपुरा में NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में गांधी जयंती मनाई गई ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि महात्मा गाँधी केवल हमारे देश को आज़ाद कराने वाले स्वतंत्रता सेनानी ही नहीं थे, बल्कि उन्होंने मानव जाति को सत्य और अहिंसा का पाठ देकर जीवन जीने और अपने अधिकारों के लिए संघर्ष का नया रास्ता भी दिखाए, जिसमे बिना किसी उपद्रव और खून-खराबा के शासक पर अत्यधिक प्रभाव भी डालता है ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह यादव ने कहा कि आज के दौर में राजनीतिक पार्टियाँ और राजनेताओं द्वारा केवल वोट की लालसा से महापुरूषों को भी अलग-अलग कतार में खड़ा कर दिया है और जरूरत अनुसार उनका जयंती के रूप में उपयोग करते है. महात्मा गाँधी हम सभी के प्रेरणाश्रोत होने चाहिये. आज देश को गांधी की जरूरत है  

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के प्रतिनिधि प्रो. अरुण कुमार ने कहा कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ-साथ लाल बहादुर शास्त्री का भी जन्म दिवस है । दोनों ही त्याग और बलिदान के प्रतीक है । 

मौके पर के पूर्व राष्ट्रीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार मिस्टर ने कहा कि हमे चाहिये कि हम बापू के बताये नीतियों पर चलें. मौके पर NSUI छात्र नेता पप्पू कुमार, विशाल राज, प्रभाष कुमार, कांग्रेस के जिला महासचिव राजीव ठाकुर सहित दर्जनों NSUI कार्यकर्त्ता मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...