15 अक्तूबर 2017

मधेपुरा में सिपाही भर्ती परीक्षा में चार मुन्ना भाई गिरफ्तार

मधेपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच भले ही आज सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू हुई हो, पर अन्दर की जांच में फिर एक बार मुन्ना भाइयों के दुस्साहस ने सबको चौंका दिया.
 
सिपाही भर्ती परीक्षा शान्तिपूर्ण तो संपन्न हुई पर इसी बीच कुल चार फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार कर लिए गए।

मिली जानकारी के अनुसार सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर जिले में दस परीक्षा केन्द्र बनाये गए थे जिनमें सात परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय में, दो उदाकिशुनगंज में और एक परीक्षा केन्द्र मुरलीगंज में बनाया गया था. परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के पहले परीक्षार्थियों की सघन जांच पड़ताल की गई. कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के जिला और पुलिस प्रशासन ने सभी परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा का इन्तजाम किया था. स्वयं डीएम मो. सौहेल और एसपी विकास कुमार सहित सभी आला अधिकारी तैनात थे.

इसी दौरान डी एम ने परीक्षा के दौरान टी पी कालेज परीक्षा केन्द्र पर एक फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया केशव कन्या उच्च विद्यालय में एक परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर पुलिस को हवाले किया । टी पी कालेज परीक्षा केन्द्र से गिरफ्तार फर्जी परीक्षा समस्तीपुर जिले के रोसरा का संतोष कुमार है जो अपने मित्र मंकेश कुमार के जगह पर परीक्षा दे रहा था जबकि केशव कन्या उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार जिले के बेलारी का प्रमोद कुमार पोद्दार जो अपने मित्र रंजीत कुमार पसवान के बदले परीक्षा दे रहा था । 

इसी दौरान रास बिहारी परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश के दौरान जांच में दो फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी सुपौल जिले के दाहु पट्टी का चंदन कुमार है जो अपने मित्र जितेंद्र कुमार के बदले परीक्षा दे रहा था जबकि दूसरा खगड़िया जिले के बेलदौड़ का नीरज कुमार अपने मित्र नवीन कुमार के बदले परीक्षा देने जा रहा था ।

(रिपोर्ट: मुरारी सिंह/ पियूष राज)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...