‘स्वास्थ्य और सफाई दोनों पर ध्यान देने की जरूरत’ स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत घोषई के पंचायत भवन में ग्राम समृद्धि एवं स्वछता पखवाडा का आयोजन किया गया.

चौसा प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत घोषई में ग्राम समृद्धि एवं स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता मुखिया सुनील यादव ने की । श्री यादव ने उपस्थित नागरिकों का अभिनंदन करते हुए कहा कि वर्तमान समय में स्वास्थ्य और सफाई दोनों पर ध्यान देने की जरूरत है ।इसके लिए समय के साथ विचार परिवर्तन कर सफाई एवं घर में शौचालय निर्माण किया जा सके ।मुख्य प्रशिक्षक के रूप में कुंजबिहारी शास्त्री ( किसान सलाहकार )ने कहा कि स्वास्थ्य के साथ-साथ कृषि के उन्नत तकनीक का जानकारी जरुरी है। जिसमें वैज्ञानिक पद्धति को अपनाकर अपने आप में समृद्धि लगा सके । श्री शास्त्री ने कहा कि किसान बंधुओं ही भारत का मेरुदंड है। इसके लिए स्वावलंबन जरुरी है । वैज्ञानिक पद्धति को जीवन के हर कार्य में अपनाने की जरूरत बताए। वही पंचायत सचिव रणविजय प्रसाद यादव ने कहा कि पंचायत की समृद्धि के लिए स्वच्छता जरूरी है । साफ-सफाई पर हमें ध्यान देने की जरूरत है। 

इस मौके पर उप सरपंच उपेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि हम सभी मिलकर समाज को स्वच्छ और सुंदर बना सकते हैं । मौके पर वीणा देवी वार्ड सदस्य, हाजिरी खातून, पूनम देवी, वार्ड सदस्य लक्ष्मण कुमार के अलावे भागो यादव, महर्षि मेंही किसान हितार्थ समूह के अध्यक्ष दिनेश शर्मा, कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा, दाता धर्मराज किसान हितार्थ समूह के सचिव सहेन्द्र शर्मा, शंकर मंडल, विनीत कुमार,  संजय यादव, शहनवाज आलम समेत सैकड़ों लोग उपस्थित हुए।
‘स्वास्थ्य और सफाई दोनों पर ध्यान देने की जरूरत’ स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन ‘स्वास्थ्य और सफाई दोनों पर ध्यान देने की जरूरत’ स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 08, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.