20 अक्तूबर 2017

शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने तीन घरों को किया स्वाहा, लाखों का नुकसान

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सिंगयान पंचायत में गुरुवार को अहले सुबह 4:30 बजे घरों में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई.

आग की लपटें काफी तेज होने पर ग्रामीणों ने आपसी सहयोग  ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया पर सफल ना हो सके तो पंप सेट द्वारा पाइप लगाकर पानी फेंक कर आग पर काबू पाया गया. 3 घरों के जल जाने एवं उसमें रखे अनाज के जल जाने के कारण लाखों का नुकसान पीड़ित परिवार अखिलेश यादव पिता विद्यानंद यादव ग्राम पंचायत सिगयान वार्ड नंबर 10 को हुआ.

सिंगयान पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजीव कुमार ने बताया कि 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर  काबू  पाया जा सका। तब तक पीड़ित परिवार के घर में रखें सारे के सारे सामान अग्नि को भेंट चढ़ गए. इस अग्निकांड में तीन घर बिल्कुल स्वाहा हो गए । अग्निकांड में घर में रखे खाने पीने के सामान मवेशियों के चारा रखने के घर को भी आग ने चपेट में  ले लिया, चारा जलकर राख हो गया। चारा रखने वाले घर में ही रखे गए पंपसेट, गेहूं जो खाने के लिए रखा गया था, खाने के लिए रखा गया चार बोरा गेहूँ , संरक्षित चावल 5 बोरा भी जल गया । ग्रामीण इलाके होने के कारण यहां लोग मिट्टी के कोठी बना कर उसमें अनाज संरक्षित रखने का काम करते हैं. दो कोठियों में इस में रखे अनाज बिल्कुल  स्वाहा हो गए. इसके अलावा कपड़े और चारपाई भी जलकर खत्म हो गए. 

इस आशय की सूचना मुखिया द्वारा अग्रसारित आवेदन मुरलीगंज थाना एवं अंचलाधिकारी मुरलीगंज को भी प्रेषित किया गया, जिससे पीड़ित परिवार को आपदा विभाग से सहायता राशि प्रदान हो सके.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...