07 अक्तूबर 2017

सिमुलतला आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण छात्राओं को किया प्रोत्साहित

गत महीने अगस्त 2017 पटना में आयोजित सिमुलतला आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में मधेपुरा के वार्ड नं-14 निवासी शिक्षक मनोज कुमार एवं बंदना कुमारी की पुत्री रागिनी कुमारी एवं वार्ड नं-02 निवासी शिक्षक प्रमोद कुमार एवं उषा कुमारी की पुत्री निवेदिता कुमारी ने उत्तीर्ण होकर पाने जिले का नाम रोशन किया है. 


ज्ञात हो कि मधेपुरा से मात्र दो छात्रा का ही चयन सिमुलतला आवासीय विद्यालय, वर्ग-छ: के लिए हुआ है. रागिनी अपनी सफलता का श्रेय अपने दादा, माता-पिता एवं गुरुजनों को देती हैं. वो आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है. वहीँ निवेदिता आगे चलकर देश सेवा करना चाहती है और डी.एम. बनना चाहती हैं.

स्थानीय वार्ड पार्षद रेखा देवी एवं पूर्व पार्षद ध्यानी यादव ने दोनों छात्राओं के घर जाकर अपने हाथों मिठाई खिलाकर प्रोत्साहित किया. पार्षद रेखा देवी ने कही कि सीमित संसाधनों के बावजूद मधेपुरा जैसे पिछड़े इलाके में प्रतिभा की कमी नहीं हैं, और आज की लडकियाँ भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं. पूर्व पार्षद ध्यानी यादव ने कहा कि शिक्षा किसी की मोहताज नहीं है. लगन और मेहनत से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता हैं. दोनों छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ. 

मौके पर रंजू कुमारी, किरण कुमारी, पूर्व सैनिक दीप ना. यादव, मनोज कुमार शिक्षक व अन्य मौजूद थे.  
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...