09 अक्तूबर 2017

डायरिया से लड़की की मौत, दर्जनों अन्य आक्रान्त: मेडिकल टीम पहुंची

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के बेहरारी पंचायत के गुहिया टोला में डायरिया से 19 वर्षीया अफसना कुमारी की मौत हो गई।

मेडिकल टीम द्वारा शिविर लगाकर जांच किया गया तो कई और डायरिया से प्रभावित मरीज मिले । वहीँ बगल के गिद्धा पंचायत के वार्ड 3 में भी डायरिया ने अपना पांव पसार दिया है, जहां पर दो दर्जन   लोग डायरिया के शिकार हैं। जांच टीम के शिविर में सभी प्रभावित मरीज का इलाज चल रहा है। मालूम हो कि बेहरारी पंचायत के गुहिया टोला वार्ड नं.  तीन में पिछले तीन दिनों से डायरिया का प्रकोप जारी है, जहां शुक्रवार को एक बच्चे की मौत भी डायरिया से हो गई थी. इस टोला से करीब एक किलोमीटर दूर वार्ड नं.  दो में सोमवार की सुबह सहायिका पपी देवी की पुत्री अफसना कुमारी की मौत डायरिया से हो गया। इस बावत मृतका के चाचा संतोष यादव ने बताया कि शाम से ही उसकी तबीयत खराब थी। उसने किसी को नहीं बताया और उसकी स्थिति बिगड़ती गई । सुबह जब उसे ईलाज के लिए ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही दम तोड़  दिया। 

घटना की सूचना  मिलने पर जब मेडिकल टीम के हेड डाक्टर सतीश कुमार  द्वारा जांच किया गया तो सच्चिदानन्द यादव, सुरेश साह, राजेन्द्र साह, बिन्देश्वरी साह,  जंगल साह, विजय यादव, देव नारायण साह, कृष्ण कुमार, प्रमीला देवी, सुनील कुमार, रामकुमारी, ललिता देवी डायरिया से आक्रान्त मिले.  इन सभी का इलाज कर उचित दवा दी गई।  वहीँ गिद्धा पंचायत के वार्ड नं. तीन में डाक्टर विनायक कुमार के नेतृत्व में मेडिकल टीम द्वारा जांच करने पर करीब आधे दर्जन आक्रान्त मिले.  पीड़ितों का इलाज किया जा रहा था. 

बी एच एम डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि इन प्रभावित क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्र को छिडकाव के लिए ब्लीचिंग और चूना मुहैया करा दिया गया। मेडिकल टीम में तनुजा मंजू राजेश उपेन्द्र राघवेन्द्र कुमार आदि शामिल हैं । 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...