17 अक्तूबर 2017

धनतेरस की उमड़ी भीड़: मानो हर कोई होना चाहता हो धन-सम्पदा से परिपूर्ण

मधेपुरा जिला मुख्यालय समेत छोटे-बड़े शहरों और कस्बों में धनतेरस की खरीददारी के लिए दुकानों और सडकों पर भीड़ उमड़ पड़ी है. वाहन, सोने-चांदी, इलेक्ट्रॉनिक सामानों और बर्तनों की दुकानों के अलावे अन्य कई दुकानों में भी भीड़ लग गई है.


बताया गया कि मधेपुरा जिला मुख्यालय में दुपहिया वाहनों के बड़े शो-रूम हीरो, होंडा, टीवीएस, बजाज आदि ने धनतेरस में संभावित अधिक बिक्री को देखते हुए पहले ही वाहनों का बड़ा स्टॉक जमा कर रखा था और आज पहले से बुक कराये गए तथा नए ग्राहकों की भी बड़ी भीड़ दुपहिया वाहनों के शो-रूम पर देखी गई. मधेपुरा में दुपहिया वाहन के प्रमुख विक्रेता हीरो शोरूम के प्रोप्राइटर अशफाक आलम ने बताया कि भीड़ देर तक जमी हुई है और उनके शोरूम से करीब दो हजार वाहनों की बिक्री हो जाने की सम्भावना है, जो यह दर्शाता है कि दुपहिया वाहनों का क्रेज कभी नहीं जाने वाला है.

उधर तीन-पहिया वाहन के पिआजियो, अतुल, बजाज आदि विक्रेताओं के शो-रूम पर भी ग्राहकों की अच्छी-खासी संख्यां मौजूद थी. बाय पास रोड स्थित पिआजियो शोरूम के प्रोप्राइटर प्रभाकर कुमार ने बताया कि वाहनों का भरपूर स्टॉक उन्होंने पहले से रख दिया था. शाम तक करीब पांच दर्जन तीन पहिया वाहन की बिक्री हो चुकी थी और आसपास के कुछ जिलों में भी पिआजियो तिपहिया वाहन का स्टॉक ख़त्म होने के कारण वहां से भी ग्राहक आकर वहां खरीद रहे हैं.

इसके अलावे मधेपुरा जिला मुख्यालय के सोनी ज्वेलर्स, न्यू सोनी ज्वेलर्स, जेटीएस सोनी, स्वर्णिमा ज्वेलर्स आदि में भी सोने के गहने और चांदी के सिक्के खरीदने वालों की भीड़ लगी हुई है.

सडकों पर पैदल चलना मुश्किल है और कुल मिलाकर धनतेरस के अवसर पर लोगों का उत्साह देखने लायक है. शायद हर कोई यह मानकर चल रहे हैं आज के दिन नया सामान खरीदने से घर धन-सम्पदा से परिपूर्ण होगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...