06 अक्तूबर 2017

अच्छी ख़बर: मधेपुरा में अगले सप्ताह विकास की बयार, पटना से शिलान्यास करेंगे पीएम



राजनीतिक उठापटक और विभिन्न आशंकाओं से उबरने के बाद मधेपुरा में देश की सबसे बड़ी रेल परियोजना का उत्पादन शुरुआत 11 अक्टूबर कॊ होगा.

 जबकि फुलौत से आगे बिहपुर तक 1600 सौ करोड़ रू की लागत से बनने वाला पुल तथा एन एच 107 पूर्णिया- मधेपुरा- सहरसा- महेश खूंट सड़क का पुनरुद्धार कार्य का शिलान्यास प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 अक्टूबर कॊ गाँधी मैदान, पटना में होने जा रहा है ।

जिलाधिकारी मो० सोहैल ने बताया कि रेल मंत्रालय से हुए समझौते के अनुसार अलस्टॉम कम्पनी द्वारा यहाँ पहले पाँच विद्युत रेल इंजन फ्रांस से आयातित होकर आयेगा और उसे यहाँ संगठित कर इंजन कॊ रेलवे कॊ सौंपा जायेगा । ट्रायल के तौर पर इन पांच इंजनों से रेलवे पहले संतुष्ट होना चाहती है । इंजन के पार्ट पुर्जे आज शुक्रवार से आना शुरू हो चुका है । एक सादे समारोह में अलस्टॉम कम्पनी 11 बजे दिन में 11 अक्टूबर से इसके निर्माण की  शुरुआत करेगी । यह मधेपुरा के चहुमुखी विकास में मील का पत्थर साबित होगा ।

उन्होंने यह भी बताया कि एन एच 106 बिहपुर-वीरपुर सड़क फुलौत के बाद कोशी की मुख्य नदी के कारण अब तक अधूरी थी । लेकिन अब फुलौत से बिहपुर तक पुल बनाकर इस मार्ग कॊ पूर्ण किया जा रहा है । यहाँ 1600 करोड़ रू. की लागत से पुल बनाने की स्वीकृति मिल चुकी है । इसी प्रकार एन एच 107 के पुनरुद्धार कार्य की भी सारी औपचारिकता पूरी की जा चुकी है । इस दोनों वृहत निवेश कार्य का शिलान्यास स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर कॊ पटना आकर गाँधी मैदान में आयोजित जनसभा में करेंगे ।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जिला लोक शिकायत और सदर अनुमंडल लोक शिकायत कार्यालय भवनों के निर्माण हेतु भूमि पूजन का काम शुक्रवार कॊ सम्पन्न हो गया जबकि उदाकिशुनगंज लोक शिकायत भवन का भूमि पूजन 9 अक्टूबर कॊ होगा ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...