15 अक्तूबर 2017

पंचायत स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर में रघुनाथपुर क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन किया गया. इस टूर्नामेंट का उद्घाटन पंचायत के माननीय मुखिया चंदन कुमार के द्वारा किया गया. 

टूर्नामेंट का आयोजन करवाने में टूर्नामेंट के अध्यक्ष सह रघुनाथपुर टीम के कप्तान मुरारी कुमार की अहम भूमिका रही. साथ ही टूर्नामेंट के सचिव दिनकर कुमार निराला ने भी क्रिकेट मैच करवाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. इस मैच की ख़ास बात रही कि डिजिटल रूप से क्रिकेट मैच का लाइव स्कॉर प्रसारित किया गया. इस डिजिटल प्रसारण में गांव के ही रोशन राज की अहम भूमिका रही. यह टूर्नामेंट पंचायत स्तरीय है, जिसमें कि आठ पंचायत भाग ले रहे हैं, जो कि इस प्रकार है; टेमा भेला, रजनी,सहसोल, तुलसिया, रामपुर, रामगंज, भलनी और रघुनाथपुर.
आज का मैच कनटाही बनाम रामगंज व तुलसिया बनाम रामपुर के बीच खेला गया, जिसमें की तुलसिया और रामगंज ने जीत हासिल की. मैच में निर्णायक की भूमिका में दिग्गज कुमार व उद्धव कुमार थे. 

टूर्नामेंट को सफल बनाने में मुख्य कार्यकर्ता देवराज आनंद, दीपक आनंद, मो० सारिफ, निकशन कुमार, सावन एवं रूपेश का अहम योगदान रहा. मौके पर उपस्थित गणमान्य व्यक्ति; धनिलाल यादव, आनंद कुमार उर्फ चिंटू, जयनारायण यादव (पैक्स अध्यक्ष), दिनेश कुमार दिनकर जी आदि मौजूद थे. दूसरे मैच के दौरान बी०एन० मंडल विश्वविद्यालय के छात्र जदयू के अध्यक्ष आमोद कुमार ने सभी खिलाड़ियों के हौसला बढ़ाने के लिए खेल के मैदान में पहुंचे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...