30 अक्तूबर 2017

बड़ी सफलता: भारी मात्रा में हथियार के साथ 11 अपराधियों को किया गिरफ्तार

मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र के अरजपुर पूर्वी पंचायत के भटगामा मौजा अंतर्गत भीख टोला के भूमिहीन महादलित, दलित के 30 एकड़ जमीन पर हथियार के बल कब्जा जमाने आए 11 लोगों को हथियार समेत पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके नापाक मंसूबे को विफल कर दिया।


बताया जाता है कि चौसा थाना क्षेत्र के भटगामा मौजा अंतर्गत भीखा टोला में वर्षों से बिहार सरकार द्वारा भूमिहीन महादलित, दलित को 30 एकड़ जमीन में पर्चा के बसाया गया है। लेकिन बीते रविवार को कुछ दबंगों ने हथियार के बल पर कब्ज़ा जमाने के लिए धावा बोल दिया। जिसकी सूचना चौसा थाना अध्यक्ष को मिली तथा इसकी सूचना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को मिली सूचना पाते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरुण कुमार दुबे के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई । जिसमें चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह समेत कई एएसआई को शामिल किया गया तथा जमीन पर कब्जा करने आए अपराधी को उनके नापाक मंसूबे  को विफल कर दिया । 

उदाकिशुनगंज में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि इस घटना का मास्टर माइंड चौसा थाना क्षेत्र के भटगामा निवासी कुख्यात अपराधी सियाराम यादव  जो इस क्षेत्र के कुख्यात अपराधी है तथा हत्या के कांड में सजायाफ्ता भी है, की तलाश जारी है. पुलिस अधिकारीयों और सशस्त्र बल द्वारा साहस का परिचय देते हुए अपराधियों को खदेड़कर भारी संख्या में आग्नेय अस्त्र एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया तथा इस छापेमारी में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को उचित पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा । अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा चौसा थाना अध्यक्ष के द्वारा यह कार्य सराहनीय है। प्रेस वार्ता में श्री कुमार ने बताया कि जिस तरह अंतर जिला के अपराधी ने मधेपुरा जिला में अपराध करने की कोशिश की और उसके  मंसूबे  को विफल कर दिया यह मधेपुरा पुलिस की बहुत बड़ी कामयाबी है। अपराधियों के पास से दो राइफल 315 दो दो-नाली बंदूक और 32 कारतूस 315 के और 23 जिंदा कारतूस 12 बोर के तथा दो स्कोर्पियो 3 मोटरसाइकिल 17 मोबाइल जप्त किए गए हैं। 

गिरफ्तार किए गए अपराधी में भागलपुर जिले परब्बता थाना क्षेत्र के कनखी टोला गांव के महेश कुमार, भागलपुर जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के लतरा गांव के उमेश कुमार, धरहरा गांव के राजेश कुमार, भागलपुर कदवा थाना क्षेत्र के नवीननगर गांव के सनोज कुमार, नवगछिया भागलपुर राजेंद्र कोलनी के विकास कुमार, भागलपुर परबत्ता के अनिल शर्मा, भागलपुर परब्बता गोनरचक के महेश्वर प्रसाद सिंह, खगड़िया परब्बता लगार गांव के सचिदानंद यादव, पूर्णिया मोहनपुर रूपौली के शैलेंद्र कुमार मंडल, खगड़िया भरतखंड के रबिंद्र कुमार यादव, झारखंड के रांची शहर के राजेंद्र कुमार शामिल है । 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसडीपीओ अरूण कुमार दुबे, उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष केबी सिंह, चौसा थानाध्यक्ष सुमन सिंह के साथ अन्य पुलिस बल मौजूद थे ।
(चौसा से आरिफ आलम के साथ उदाकिशुनगंज से कुमारी मंजू)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...