11 अक्तूबर 2017

अतिक्रमण पर बुलडोजर: धनतेरस-दीपावली से दर्जनों दूकान-मकान टूटकर हुए जमींदोज

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय में आज चले बुलडोजर ने दर्जनों भवन जिनमें कई दूकान और रहने के घर भी शामिल थे, को जमींदोज कर दिया. दुकानदार इसे धनतेरस और दीपावली-छठ से पहले का मातम मान रहे हैं तो प्रशासन का कहना है कि नियम  तहत सबकुछ हुआ है.
आज गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय में मुख्य सड़क के बगल के अतिक्रमण किये गए भवनों पर जब प्रशासन के आदेश पर जेसीबी मशीन चलने लगी तो भवनों के लोग महिलाओं समेत अचानक से सड़क पर आ गए. पुलिस बल के साथ अंचलाधिकारी ध्रुव कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, राजस्व कर्मचारी ललन ठाकुर समेत प्रशासन के कई दर्जन लोग मौके पर पहुंचे और सड़क को अतिक्रमणमुक्त कराने लगे.

बताया गया कि उक्त कार्रवाई राजद के प्रखंड सचिव सचिन्द्र भगत के द्वारा जिला लोक निवारण में अतिक्रमण से सम्बंधित आवेदन पर आदेश के आलोक में की गई है.

जबकि पीड़ित लोगों का कहना था कि बड़े-बड़े शहरों में भी अतिक्रमण इस तरह से नहीं हटाया गया है और अभी धनतेरस तथा दीपावली-छठ से ठीक पहले ऐसी कार्रवाई से हमारे घर-परिवार में मातम मन जायेगी. उधर अधिकारी की ओर से कहा गया कि और अतिक्रमण की जद में आने वाले और भी भवन कल भी हटाने की कार्रवाई जारी रहेगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...