29 अक्तूबर 2017

अमारी मेला का हुआ शुभारम्भ, महिला व पुरुष पहलवानों के दंगल रहे बेहद आकर्षक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में अमारी छठ मेला का शुभारंभ शनिवार को महिला व पुरुष पहलवानों के दंगल के साथ किया गया है। दंगल कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी ने किया।


दंगल कार्यक्रम में अलग अलग राज्यों के महिला व पुरुष पहलवानों ने अखाड़े में अपनी दांव पेंच से लोगों को देर शाम तक अखाड़े से हटने नहीं दिया। पंजाब, लतौना, हिमाचल प्रदेश, भागलपुर, गया, यूपी सहित अन्य जगहों के महिला व पुरुष पहलवानों ने दंगल में भाग लिया। जिसमें पंजाब के पटियाला से लडडु, हिमाचल प्रदेश से संजय कुमार विजयी हुए। वहीं महिला वर्ग में भागलपुर से श्रीदेवी और झारखंड से गुंजन झा विजयी हुई। पहले दिन के दंगल में महिला व पुरुष के चार जोड़े पहलवानों ने दांव पेंच अजमाए। दंगल कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के लिए एएसआई दिनेश सिंह और एसडी ठाकुर ने दल के साथ तैनात थे। दंगल देखने के लिए लोगों की भीड़ अखाड़े के चारों तरफ उमड़ी रही। 

मेला में लोगों के मनोरंजन के लिए झुला, ब्रेक डांस, चित्रहार, जादूगर, मौत का कुआँ व विभिन्न तरह के मिठाई, चाट, मनिहारा की दुकानें आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। 

मौके पर मेला अध्यक्ष जगदीश प्रसाद यादव, सचिव श्रीनंदन यादव, कोषाध्यक्ष कृष्णानंद सिंह, नपं मुख्य पार्षद श्वेतकमल उर्फ बौआ, नवीन यादव, विश्वजीत कुमार उर्फ पिन्टू मुखिया, कंचन सिंह, मुखिया संतोष पासवान, अशोक यादव, मनोज यादव, पंसस प्रमोद कुमार यादव, कौशल यादव, दामोदर यादव, चंदन कुमार, अशोक साह, ललटु यादव, सरोज कुमार, विकास यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।


Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...