12 अक्तूबर 2017

छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों पर लगाया लाठी से खदेड़ने का आरोप

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के प्रताप नगर स्थित राजनंदन उच्च विद्यालय संबंधन प्राप्त  के छात्रों ने आज मुरलीगंज दुर्गा स्थान चौक जो एनएच 107 और एस एच   91 के निकट सड़क को पूरी तरह जाम कर दिया. जाम से यातायात दोनों ही मार्गों पर बिल्कुल अवरुद्ध हो गया.


क्या है मामला?:  राजनंदन उच्च विद्यालय प्रताप नगर जो एक संबंधन प्राप्त उच्च विद्यालय है, के डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं ने मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया. सड़क जाम करने के काजल कुमारी ने बताया कि हमारे स्कूल में छात्रों से परीक्षा फीस के नाम पर अभी ₹200 की वसूली की जाती है तथा हम लोगों को आज विद्यालय में शिक्षकों ने लाठी के सहारे खदेड़कर बाहर कर दिया और परीक्षा से वंचित कर दिया. यहां तक कि छात्र छात्राओं ने बताया कि हम लोगों को साइकिल और पोशाक राशि नहीं दी गई है. इस कारण भी हम लोगों ने आज विद्यालय प्रधानाध्यापिका  की मनमानी के खिलाफ सड़क जाम किया.
वर्ग 10 की छात्रा काजल कुमारी ने बताया कि पिछले ही दिनों हम लोगों से ₹100 एवं किसी किसी से ₹200 सी कलेक्शन के नाम पर वसूली की गई थी. जिस की प्राप्ति रसीद भी हम लोगों को नहीं दी गई. स्कूल प्रशासन की मनमानी एवं आर्थिक शोषण के खिलाफ जब तक अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है हम लोग जाम नहीं खोलेंगे.

मौके पर स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा पहुंचकर छात्र छात्राओं को समझाने का प्रयास किया तथा कुछ सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजनीतिक कार्यकर्ता युवा शक्ति के प्रशांत यादव एवं जन अधिकार पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष श्याम आनंद मौके पर पहुंचकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को छात्रों से आवेदन दिलाया  । अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद छात्र-छात्राओं को परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गई. 

 छात्रों की साइकिल एवं पोशाक राशि को आरटीजीएस करने को कहा गया जिस पर  प्रधानाध्यापिका ने अपनी सहमति जताई और आश्वासन दिया कि सभी के खाते में पैसा भेज दिया जाएगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...