10 सितंबर 2017

मधेपुरा में राज्य स्तरीय बास्केटबाॅल चैम्पियनशिप 2017 का भव्य समापन

इतिहास बनाते हुए मधेपुरा में तीन दिनों से चल रहे राज्य स्तरीय बास्केटबाॅल चैम्पियनशिप 2017 का भव्य समापन हाॅली क्राॅस स्कूल में हुआ.

मधेपुरा में तीन दिनों से चल रहे 7वें बिहार राज्य सब जूनियर बालक-बालिका बाॅस्केटबाॅल चैम्पियनशिप 2017 का आज अंतिम व समापन दिन था. 

बालिका वर्ग से सेमीफाइनल मैच में पटना की टीम मधेपुरा को पराजित कर फाइनल में पहुंची वहीं दूसरी ओर गया की टीम ने नवादा को हरा कर फाइनल में अपनी जगह बनाई. बलिका वर्ग में तीसरे व चौथे स्थान के लिए नवादा तथा मधेपुरा के बीच टक्कर हुआ. जिसमें नवादा ने मधेपुरा को 7-5 से हराया. नवादा के अलफरीन ने 4 अंक तथा मधेपुरा के प्रीतम सुष्मिता व कृतिपा ने एक-एक अंक अर्जित किये. 

फाइनल मैच में गया का मुकाबला पटना से हुआ. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे उप-विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया. फाइनल मैंच में पटना ने गया को 26-14 से पराजित कर चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया. वहीं बालक वर्ग से सेमीफाइन में मुजफ्फरपुर ने भागलपुर को 23-20 तथा पटना ने गया टीम को 41-32 अंक से पराजित किया. गया के सिद्धार्थ कुमार ने 19 अंक अर्जित किया. बालक वर्ग में तीसरे और चौथे स्थान के लिए गया-भागलपुर के बीच कांटे का मुकाबला हुआ, जिसमें गया 31 अंक से तीसरे स्थान पर तथा भागलपुर 28 अंक से चौथे स्थान पर रहा. फाइनल मैच पटना और मुजफ्फरपुर बालक वर्ग के बीच हुआ. इस अत्यंत रोमांचकारी मैच में पटना, मुजफ्फरपुर को 19-16 से पराजित कर चैम्पियन बना. वहीं बालिका वर्ग में मी पटना ने गया को हरा कर खिताब अपने नाम किया. इस प्रतियोगिता के चैम्पियन खिलाड़ी बने बालक वर्ग से मैनुअल टोपनो (पटना) तथा बालिका वर्ग में मुस्कान कुमारी (पटना) रही. 

भव्य समापन के अवसर पर उपस्थित अतिथियों में प्रसिद्ध समाज सेविका एवं साहित्यकार पूर्व प्राचार्या डा॰ शान्ति यादव, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की सचिव चंद्रिका यादव, किडजी स्कूल से फैजी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी यदुवंश कुमार यादव, जिला बाॅस्केटबाॅल आयोजन समिति के सदस्यगण रोहण सिंह, त्रिदीप गांगुली, अमित कुमार मोनी, महेकुमार छोटू, संजीव कुमार, अरूण यादव, रियांषी गुप्ता, गुलजार उर्फ बंटी, ई० बिमल किशोर, अमित कुमार गौतम, संदीप शांडिल्य, संतोष झा, आशिष सोना, जयकृष्ण यादव, समीक्षा यदुवंशी को आयोजन समिति के सह प्राचार्या डा॰ बन्दना कुमारी ने आयोजन को सफल बनाने में सभी सहयोगियों को विद्यालय प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. 

समापन के अवसर पर छात्राओं ने "सारे जहाँ से अच्छा... गीत तथा "धरती सुनहरी अम्बर नीला" की बेहतरीन प्रस्तुती देकर मनमोह लिया. विद्यालय प्राचार्या ने कुल 18 जिलों के कोच और रेफरी को भी सम्मानित किया. ज्ञातव्य हो कि शहर के तमाम गणमान्य में डॉ० राजेन्द्र कुमार, डॉ० मिथिलेश कुमार, डॉ० आलोक कुमार निरंजन, डॉ० नीरव निशांत, डॉ०संजय, डॉ० अरूण कुमार मंडलएवं उर्मिला मंडल, डॉ० पी. टूटी, डॉ० पी.के मधुकर, डॉ० सरोज सिंह, डॉ०आर. के. पप्पू, श्री इन्द्रनील घोष, श्रीमति अभिलाषा सिंह, प्रदीप झा, जवाहर नवोदय के प्राचार्य डॉ० ए. के.चौधरी, खालिद जी (स्टेनो), संजय जयसवाल, पारसमल सोनी, सहरसा एवं सुपौल से आये हुए विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य, संजय प्रमार, किड्स वर्ल्ड के प्राचार्य, थानाध्यक्ष मनीष कुमार, महिला थाना प्रभारी प्रमिला एवं हजारों की संख्या में खेल प्रेमी एवं अभिभावक मौजूद थे. 

कार्यक्रम का संचालन मदीया एवं एवं समीक्षा यदुवंशी ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला सचिव राजीव कुमार ने किया. डीडीसी मिथिलेश कुमार ने कहा कि विद्यालय प्रशासन ने खेल में बेहतर अवसर प्रदान करने का काम किया है. बाॅस्केटबाॅल के राज्य सचिव श्री सुशील कुमार ने भरोसा दिलाया कि अगले वर्ष मधेपुरा की टीम चैम्पियन जरूर बनेगी और साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के आयोजन के लिए विद्यालय प्रशासन एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद भी दिया. डॉ० शान्ति यादव ने खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया. डॉ० बन्दना कुमारी ने सफल आयोजन के लिए तमाम खेल प्रेमी, आयोजन समिति, प्रावेइट स्कूल संघ, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं मीडिया बंधुओं को सहयोग के लिए कोटि -कोटि धन्यवाद दिया. 

इस चैम्पियनशिप में प्रथम स्थान (बालक वर्ग में) पटना द्वतीय स्थान- मुजफ्फरपुर, तृतीय गया एवं बालिका वर्ग में प्रथम पटना, द्वितीय गया एवं तृतीय नवादा रहा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...