‘इसलिए बच्चों को निजी संस्था भेजने को हैं मजबूर’: औचक निरीक्षण में मिला स्कूल बंद

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के झिटकिया पंचायत अंतर्गत लक्ष्मीनिया के ईदगाह के समीप उर्दू मध्य विद्यालय लक्ष्मीनिया का अंचलाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी सतीश कुमार ने औचक निरीक्षण किया. जहां बिना सरकारी छुट्टी या नोटिस के विद्यालय बंद पाया गया. 

वहीं निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उर्दू मध्य विद्यालय लक्ष्मीनिया पिछले चार दिनों से बंद पड़ा है. एचएम व अन्य शिक्षकों के मनमानी से बच्चों की शिक्षा व्यवस्था दिन-प्रतिदिन गिरती चली जा रही है. ग्रामीणों ने विद्यालय के शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए बताया कि एक भी शिक्षक समय से विद्यालय नहीं आते हैं. मध्याह्न भोजन भी कभी कभार ही बनता है. जिस कारण यहां के अभिभावक अपने बच्चों को अच्छे पठन-पाठन के लिए प्राइवेट इंस्टिट्यूट भेजने को मजबूर हैं. 

वहीं अंचलाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि ऐसे लापरवाह शिक्षक जो मनमाने तरीके से विद्यालय में पठन- पाठन की व्यवस्था रखते हैं उन शिक्षकों के ऊपर शीघ्र से शीघ्र कार्रवाई की जायेगी.
‘इसलिए बच्चों को निजी संस्था भेजने को हैं मजबूर’: औचक निरीक्षण में मिला स्कूल बंद ‘इसलिए बच्चों को निजी संस्था भेजने को हैं मजबूर’: औचक निरीक्षण में मिला स्कूल बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 25, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.