21 सितंबर 2017

सराहनीय: प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए ₹ 21 हजार

प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा के पदाधिकारियों के द्वारा मधेपुरा के जिला पदाधिकारी मो. सोहैल को मुख्यमंत्री बाढ़ राहत कोष में 21000/- (एक्कीस हजार रूपये) का चेक प्रदान किया गया।


प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष श्री किशोर कुमार के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने डीएम से मुलाकात कर आपदा की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि निजी विद्यालय जिला प्रशासन के साथ है और उनके द्वारा की जा रही पहल की सराहना करती है। जिला अध्यक्ष श्री कुमार ने कहा कि कोसी में प्रत्येक वर्ष विध्वंसकारी बाढ़ की विभिषिका आती है । जरूरत है सरकार के स्तर से इसपर एक ठोस पहल की जाए और इस पानी का औद्योगिक प्रयोग किया जाए। ऐसा होने से गरीबों का पलायन भी रूकेगा, साथ ही बेरोजगारी पर भी अंकुश लगेगा। प्राइवेट स्कूल्स समाज के मुख्य धारा से जुड़कर समय-समय पर शिक्षा जागरूकता अभियान, बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ अभियान, स्वच्छता अभियान, अभियान, एवं मानव श्रृंखला में अपनी महती भूमिका निभाने का कार्य किया है।

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी मो0 सौहेल ने निजी विद्यालय के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि निजी विद्यालयों के समस्याओं से मैं अवगत हूँ। उन्होंनें डीपीओ सर्वशिक्षा अभियान गिरीश कुमार को दिशानिर्देश देते हुए कहा कि प्रस्वीकृति प्राप्त निजी विद्यालयों का भौतिक  सत्यापन करते हुए प्रस्वीकृति नवनीकरण का कार्य अविलम्ब किया जाए। वैसे विद्यालय जो प्रस्वीकृति हेतु आवेदन दिए हुए है उनकी भौतिक जाँच करते हुए प्रस्वीकृति दिया जाए। यदि किसी प्रकार की कमी है तो उसे लिखित सूचना देते हुए 30 दिनों का समय दिया जाए। तय समय पर मूल सुविधाऐं उपलब्ध नहीं होने पर बंद करने की कार्रवाई की जाएगी तथा जो विद्यालय अभी तक प्रस्वीकृति के लिए आवेदन नहीं दिए हैं वैसे विद्यालय अविलम्ब आवेदन कर दें अन्यथा उसे बंद करने की कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर सचिव चंद्रिका यादव, संयोजक चिरामणी प्रसाद यादव, महामंत्री अरविन्द कुमार सिंह, मुन्ना कुमार, रवीन्द्र कुमार आदि मौजूद थे ।
(ए. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...