28 सितंबर 2017

‘मूर्ति विसर्जन और मोहर्रम जुलूस में नाजायज हरकत करने वालों के विरूद्ध होगी कार्रवाई’: एसपी

मधेपुरा जिला प्रशासन इस बार दुर्गापूजा और मुहर्रम के दौरान मूर्ति विसर्जन और मुहर्रम जुलूस में नाजायज हरकत करने वालों पर न सिर्फ निगरानी रख सकती है बल्कि उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जायेगी.


मधेपुरा एसपी विकास कुमार ने इन जुलूसों के दौरान रेस बाइक ड्राईव और साइलेंसर खोलकर मोटरसायकिल चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है. बताया गया कि पकड़े जाने पर मोटरसायकिल का निबंधन और ड्राईवर का लाइसेंस रद्द किया जा सकता है । साथ ही यदि जुलूस में शराब पीकर शामिल होने पर पकड़े जाने वाले को सीधे जेल भेजा जायेगा ।

मधेपुरा एसपी विकास कुमार ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के आदेश को शक्ति से पालन कराने का सभी थानाध्यक्ष को कड़े आदेश जारी किया गया है। उन्होने कहा कि जिले में विधि व्यवस्था  पर नजर रखने और सूचना प्राप्त करने के चार कंट्रोल  रूम बनाये गए हैं, जिनमें  जिला मुख्यालय के समाहरणालय, उदाकशुनगंज मुख्यालय, बिहारीगंज थाना और मुरलीगंज थाना में बनाया गया है. कंट्रोल रूम  में 24 घंटे पदाधिकारी तैनात रहेंगे । यही नहीं मधेपुरा शहर में असामाजिक तत्व पर नजर रखने के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा भी लगाए गए हैं। एसपी  श्री कुमार ने कहा कि 5449 लोगो के विरूद्ध  निरोधात्मक कार्रवाई, 901 लोगों पर घारा 116 (3) के तहत कारवाई, 60 थाना सहित ग्रामीण स्तर पर शान्ति समिति की बैठक की गई  है । मूर्ति विसर्जन  और मोहर्रम जुलूस के लिए 139 रूट का सत्यापन किया गया है ।

उन्होने कहा कि दोनों समुदाय को जारी अनुज्ञप्ति में दर्ज  नियम के प्रावधान के अनुरूप पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...