23 सितंबर 2017

दुर्गापूजा व मुहर्रम: डीजे और अश्लील भोजपुरी संगीत बजने पर प्रतिबन्ध

दुर्गापूजा व मुहर्रम शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने को लेकर शुक्रवार को पुरैनी थाना परिसर में शान्ति समिति की एक बैठक आयोजित की गई.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी में प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायत के मुखिया, पंसस, सरपंच सहित मेला समिति एवं तजिया कमेटी के सदस्यों और दोनो समुदायों के प्रबुद्धजनों की उपस्थिति में बैठक सम्पन्न हुई.

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ उदाकिशुनगंज एस. जेड. हसन ने कहा कि दुर्गापूजा एवं तजिया जुलूस के दौरान डीजे पूर्णतः प्रतिबंधित है. अगर कहीं डीजे बजता हुआ पाया गया तो प्रशासन उसे जब्त कर बजाने वाले को दंडित करेगी. साथ ही मेला परिसर में अश्लील भोजपुरी संगीत बजाने पर भी रोक लगा दी गई है. एसडीओ ने प्रखंड क्षेत्र के सभी दुर्गापूजा मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं मुहर्रम ताजिया जुलूस व मेला समिति के अध्यक्ष से विचार-विमर्श कर मुर्ति विसर्जन एवं जुलूस का रास्ता स्पष्ट करने को कहा. और आपसी सौहार्द बनाये रखने की आमजनो से अपील की. वहीं बैठक में उपस्थित एसडीपीओ, उदाकिशुनगंज अरूण कुमार दुबे ने भी मेला के दौरान पंडाल व सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी और कहा कि जहाँ भी पूजा हो रहा है या मुहर्रम का ताजिया जुलूस लगाया जायेगा इसके लिए उनके पास मेला का लाईसेंस अवश्य होना चाहिए. तजिया और मुहर्रम का रूट स्पष्ट रूप से रिपोर्ट में लिखा होना चाहिए इसके लिए जल्द से जल्द रास्ता सुनिश्चित करवा लें. 

उन्होंने कहा कि मुहर्रम या दुर्गापूजा मेला हेतु आयोजन समिति 30-30 सदस्य का नाम दें ताकि फोटोयुक्त पहचान पत्र, आयोजन समिति के सदस्य को प्रशासन दे सके. मेला प्रांगण मे एक बोर्ड पर प्रशासनिक अधिकारी के मोबाइल नंबर लिखें. पंडाल को इस तरह से बनायें कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी सहित सभी गाड़ी पंडाल के अंदर पहुंच सके.. बिजली व्यवस्था में नंगा तार नही होना चाहिए . साथ ही उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान शराबियों पर भी प्रशासन की पैनी नजर रहेगी.

मौके पर अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल, थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, उपप्रमुख मोहम्मद गुलजार, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष योगेंद्र राम, जाप प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद सहादत, मुखिया मोहम्मद वाजिद, रजनीश कुमार उर्फ बबलू यादव, प्रकाशचन्द्र यादव, मुकेश झा,गजेन्द्र राम, आलोक राज, गौरव राय, विलास शर्मा, उमेश सहनी, राजेश रौशन, जवाहर मेहता , रमण झा, पुष्परंजन राय, प्रेम कुमार राय, मोहम्मद इकबाल, मोहम्मद शहाबुद्दीन, मोहम्मद अख्तर, अब्बास राही, धर्मेंद्र यादव, विनोद कांबली, पप्पू मिस्त्री, मोहम्मद गफ्फार, सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...