मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने मोटरसायकिल से किया आलमनगर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

जाप संरक्षक सह मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड में आये प्रलयंकारी बाढ़ से मची तबाही का जायजा लेने मोटर साइकिल से पहुंच कर बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं से अवगत हुए.

उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से कहा कि इस विपदा की घड़ी में हम आपके साथ हैं. वहीं उन्होंने अपने स्तर से बाढ़ पीड़ितों को विपदा के समय तत्काल राहत पहुंचाने के मकसद से उदाकिशुनगंज एवं आलमनगर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के दर्जनों गांव के हजारों बाढ़ पीड़ितों से मिलकर समस्याओं के निदान करने का आश्वासन देने के साथ-साथ पंचायत को आवश्यकता के हिसाब से दो दिन के अंदर सूखा राशन जाप के तरफ से दिलाने की बात कही. सांसद ने बाढ़ की विनाशलीला को देखते हुए कहा कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी बाढ़ पीड़ित भगवान भरोसे हैं. जहाँ एक पंचायत में कम से कम पाँच राहत शिविर की आवश्यकता थी, वहाँ कई पंचायतों में तो एक भी शिविर नहीं खोला गया. वहीं अब दिखावे के लिए आनन-फानन में चहेते स्थलों पर शिविर खोला जा रहा है. प्रशासन इस बात का जवाब दे कि आज जो शिविर खुल रहा है वो आज से 15-20 दिन पहले क्यों नहीं खुला था? जब पूरा प्रखंड प्रलयंकारी बाढ़ की वजह से हाय-तौबा कर रहा था. यह जो राहत के नाम पर बाढ़ पीड़ितों के साथ मजाक हो रहा यह शर्मनाक है. अगर कोई सोचता है कि एक वक्त की खिचड़ी खिलाकर हम, लोगों के भगवान बन गये हैं तो वह अपना सेच बदलें. एक वक्त खिलाकर वह कोई जनता पर उपकार नहीं कर रहा है, वह जो लोगों में राहत बांटने के नाम पर लूटने और लूटाने का काम कर रहा है, वह जनता का ही खून पसीना से कमाया हुआ राशि है. बाढ़ पीड़ितों को संबोधित करते हुए मधेपुरा सांसद ने कहा कि जबतक आपको सही न्याय नहीं मिलेगा तबतक आपका यह बेटा शांत होकर नहीं बैठेगा. उन्होंने कहा कि आज तक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के सभी बाढ़ पीड़ित परिवारों को राशन तक नहीं मिल पाया है. वहीं क्षेत्रों में अब तक ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव नहीं हो पाया है. प्रशासन चंद राहत बांटकर अपनी पीठ थपथपा रही है. जबकी बाढ़ से क्षेत्र के बाढ़ पीड़ित भूखे पेट सोने को मजबूर हैं. चारा के अभाव में पशु दम तोड़ रहे हैं.

इस दौरान जयप्रकाश सिंह, जाप के प्रदेश महासचिव अखिलेश यादव, सांसद प्रतिनिधि सुनील सिंह, युवा अध्यक्ष अरविन्द यादव, चंदेश्वरी राम, जाप प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, खापुर मुखिया मुकेश कुमार मुन्ना, मुखिया प्रतिनिधि रणविजय सिंह, बसनवाड़ा मुखिया प्रतिनिधि अमरेन्द्र सिंह, जिला पार्षद प्रतिनिधि कमलेश्वरी साह, बिहारीगंज जाप अध्यक्ष अनिल बंधु, सांसद प्रतिनिधि गोपाल जयसवाल, प्रकाश गुप्ता नगर अध्यक्ष बिहारीगंज, उदाकिशुनगंज प्रखंड अध्यक्ष डॉ० धीरेन्द्र यादव, बिहारीगंज प्रखंड किसान सेल अध्यक्ष ब्रजेश कुमार, ई० आशीष कुमार, मयंक एवं ललन कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने मोटरसायकिल से किया आलमनगर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने मोटरसायकिल से किया आलमनगर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.