25 सितंबर 2017

त्योहारों के मद्देनजर समीक्षात्मक बैठक में कई निर्देश जारी: समीक्षात्मक बैठक

मधेपुरा जिले के पदाधिकारी एवं कर्मियों के अवकाश रद्द करते हुए निर्देशित स्थल पर तैनाती के आदेश दिए गए ।

बैठक में विजयादशमी पूजा की तैयारी एवं मुहर्रम के विधि व्यवस्था सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा की गई । इन विषयों पर सभी बीडीओ, सीओ, प्रखंड के सम्बन्धित सभी प्रभारी वरीय पदाधिकारी को जिलाधिकारी मो० सोहैल के द्वारा दिशा निर्देश दिया गया कि जहां जहां भी वृहद रूप से मेले का आयोजन होता है उन जगहों पर यूरिनल, पीने के पानी की व्यवस्था एवं ऐसी जगह जहां अंधेरे की वजह से कोई अनहोनी घटना की आशंका हो तो वहाँ  प्रकाश  की व्यवस्था निश्चित रूप से करने का निर्देश पूजा समिति कॊ दें । इन कार्यो हेतु एक्सयूटिव अभियंता को भी निर्देश दिया गया । भीड़-भाड़ वाले पूजा स्थलों और मेला स्थल के आसपास चापाकल लगाने हेतु पीएच ई डी  विभाग को निर्देश दिया गया।एमडीएम पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वैसे मेला स्थल जहां श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ होती है वहां विद्यालय की रसोइया पानी पिलाने का कार्य करेंगे ।

जिलाधिकारी द्वारा यह निर्देश भी  दिया गया कि सभी प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी सप्तमी को ही अपने कनीय अधिकारी के साथ समीक्षा कर लेंगे जिससे पूजा में किसी तरह का कोई परेशानी न आवे । निर्देश देते हुए जिलापदधिकारी महोदय ने कहा कि सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी ससमय अपने ड्यूटी स्थल पर तैनात रहेंगे।

जिलापदधिकारी द्वारा क्षेत्र के सम्बन्धित सीओ को निर्देश दिया गया कि प्रतिमा विसर्जन वाले स्थलों पर विधुत व्यवस्था के साथ साथ गोताखोरों की भी तैनाती करेंगे।

बैठक में उपस्थित जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि एमओ से इस संबंध का स्पष्टीकरण मांगे कि जिन लाभुकों के राशन कार्ड कैंसिल किये जाने थे वो अब तक क्यो नही हो पाया है। जिला परिवहन पदाधिकारी को नियमित वाहन चेकिंग करने में प्रगति लाने का आदेश दिया गया साथ ही जिलाधिकारी ने एक गार्ड द्वारा पैसे लेने वाले सामने आए वीडियो के सम्बंध में कहा कि अविलम्ब जांच कर उसे ब्लैकलिस्टेड करते हुए सेवामुक्त करने की कार्रवाई करे।
जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को आदेश दिया कि आगामी 28 सितम्बर तक सभी शिक्षकों के वेतन उनके खाता में भेजना सुनिश्चित करें। जिलापदाधिकारी ने  जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आगामी 3 अक्टूबर को जिले के सभी उच्च विद्यालयों में बायो मैट्रिक सिस्टम की शुरूआत होनी है, इससे पूर्व इसकी सभी तैयारी पूरी कर लें ।

अंचलाधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे  निकाय क्षेत्र जहां भूमिहीन लोग रह रहे है (खासकर महादलित परिवार ) उसे अतिक्रमण मुक्त कराने से पहले रह रहे लोगों को भूमि उपलब्ध करवा देना सुनिश्चित कर लेंगे तदोपरांत ही उस जगह को अतिक्रमणमुक्त करवाएंगे।

इस अवसर पर एडीएम, डीडीसी मिथलेश कुमार, भू अर्जन पदाधिकारी कृष्ण मोहन प्रसाद, जिला परिवहन पदाधिकारी अब्दुल रज्जाक, जिला आपूर्ति पदाधिकारी राकेश रौशन आदि उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...