मधेपुरा: शंकरपुर प्रखंड के दो वार्डों को घोषित किया ओडीएफ

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के गिदहा पंचायत के वार्ड नं.-2 और 3 को ओडीएफ (खुले में शौच मुक्त) घोषित किया गया.


प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी की अध्यक्षता में एक समारोह आयोजित कर इस दोनों वार्ड को जहां खुले में शौच मुक्त (ODF- Open Defecation Free) घोषित किया गया वहीं अन्य वार्ड के लोगों को भी अपने-अपने घरों में शौचालय निर्माण-कार्य करने को कहा गया ताकि वह पंचायत भी ओडीएफ घोषित हो पाए.

प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी,  स्वच्छता अभियान के ब्लॉक कॉर्डिनेटर प्रमोद कुमार एवं प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव ने सरकार के इस योजना के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इसके बारे में ग्रामीणों को भी जागरूक करें. उन्होंने कहा कि इन दिनों खुले में शौच करने से कई तरह की बीमारियों का शिकार होना पड़ता है, जिसमें आए दिन लोग कई प्रकार के लाइलाज रोगों के शिकार होते हैं.

मौके पर सरपंच शंकर सरदार, पूर्व सरपंच रायबहादुर यादव, पंसस पति अशोक मंडल, वार्ड सदस्य रामचन्द्र सरदार, प्रमोद पंडित, दीपनारायण यादव और शिक्षक प्रेरक सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.
 
मधेपुरा: शंकरपुर प्रखंड के दो वार्डों को घोषित किया ओडीएफ मधेपुरा: शंकरपुर प्रखंड के दो वार्डों को घोषित किया ओडीएफ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.