15 सितंबर 2017

राजनीति में उचित भागीदारी के लिए निषादों को एकजुट होने की जरूरत: मधुकर निषाद

मधेपुरा जिले के पुरैनी में सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी के आह्वान पर निषाद विकास मंच के कोसी प्रभारी सह प्रदेश सचिव मधुकर निषाद की उपस्थिति में प्रखंड मुख्यालय स्थित विशाल हनुमान मंदिर परिसर में एक महत्वपूर्ण बैठक पूर्व जिप सदस्य प्रतिनिधि संजय सहनी  की अध्यक्षता में हुई ।

  
बैठक में संगठन विस्तार एवं पंचायत स्तर पर कमिटी गठित करने पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई । वही पूर्वी निषाद टोला पुरैनी निवासी जयकिशोर सहनी को पुरैनी पंचायत अध्यक्ष सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया एवं पंचायत मे संगठन को मजबूत करने की बात कही गई ।वही इस बैठक मे उपस्थित निषाद संघ मधेपुरा युवा जिला अध्यक्ष ब्रह्मदेव कुमार सहनी ने उपस्थित जनो को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्रीय व क्षेत्रीय पार्टियों  ने हर चुनाव में निषादो को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर सिफ छलने का काम किया है । ऐसी  पार्टियों  को  2019 के लोकसभा चुनाव में चट्टानी  एकता व मजबूत संगठन  के बल पर धूल चटाने का काम किया जाएगा।बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव मधुकर निषाद ने संगठन के मजबूती पर बल देते हुए कहा कि निषादो का विकास तभी संभव है जब राजनीतिक पार्टियाँ जनसंख्या के अनुपात में भागीदारी दे।वही जदयू जलश्रमिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विनोद कांबली निषाद ने कहा कि अपने -अपने बच्चों को शुरू से ही संस्कार युक्त शिक्षा पर बल देने की जरूरत है उन्होंने कहा कि शिक्षा रूपी हथियार के बल पर ही समाजिक सम्मान के साथ -साथ आथिक समृद्धि बढेगी । तभी राजनीतिक अधिकार पाने की ललक पैदा होगी । उन्होंने कहा कि संघ में युवा को अधिक नेत्वत करने का मौका दिया जाएगा । वहीँ बैठक में मौजूद संघ के प्रदेश सचिव मधुकर निषाद ने कहा कि संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी के नेतृत्व मे निषाद समाज को एसटी का दर्जा पाने तक संघर्ष करते रहेंगे । वही पूर्व जिला परिषद सदस्य संजय सहनी ने कहा कि पंचायत से लेकर विधानसभा और जिला में कमेटी का गठन किया जा रहा  है । उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा  चुनाव में संघ के एकजुटता का ताकत दिखाए ।

मौके पर जिला युवाध्यक्ष सहरसा चन्द्रकिशोर महतो उर्फ पिंटू निषाद, उपमुखिया रामप्रवेश सहनी, दिनेश सहनी, किशोर सहनी, कैलाश सहनी, मनोज सहनी, सियालाल सहनी सहित कई अन्य उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...