12 सितंबर 2017

मध्यान्ह भोजन में पिल्लू मामले में जाँच में पहुँचे अधिकारी, होगी कार्रवाई

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड के खाड़ा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय सुखासिनी में सोमवार को स्कूली बच्चों द्वारा एमडीएम में पिल्लू मिलने पर हुए हंगामा व सड़क पर बबाल करने की घटना को जिलाधिकारी मु सोहैल ने  गंभीरता से लिया है।


डीएम के निर्देश पर मंगलवार को डीपीओ एमडीएम के एन सादा ने सुखासिनी स्कूल में आकर  घटना की जाँच की । उन्होंने बच्चों, ग्रामीणों, अभिभावकों एवं विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों से भी पूछताछ की। जाँच के पश्चात डीपीओ ने बताया कि एमडीएम में पिल्लू मिलने की घटना सही है। बच्चों में आक्रोश स्वाभाविक था। डीपीओ ने बताया कि इस विद्यालय के प्रधान शिक्षक  को निलंबित करने की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही लापरवाही बरतने के आरोप में तीनों रसोइया को चयनमुक्त करने का आदेश दिया गया है। नए रसोइये को बहाल करने हेतु प्रखंड साधनसेवी को निदेशित किया गया है। विद्यालय के कई शिक्षकों के अध्यापन कार्य में रूचि नहीं  लेने सहित अन्य कारणों से इन शिक्षकों को दूसरे विद्यालय में स्थानांतरित किया जायेगा। इस विद्यालय में 308 बच्चे नामांकित हैं। आज मात्र 79 बच्चे उपस्थित पाये गये। 

डीपीओ ने बताया कि जाँच रिपोर्ट वरीय अधिकारी को भेजी जा रही है। इस मौके पर प्रखंड साधनसेवी त्रिपुरारी रजक,संकुल समन्वयक संजय कुमार राम, ग्रामीण चतुर्भुज मेहता, धर्मेन्द्र, विजय सहित कई ग्रामीण व अभिभावक उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...