15 सितंबर 2017

अच्छी ख़बर : मधेपुरा के पत्रकारों कॊ मिला प्रेस क्लब का तोहफा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो राज्य के सभी जिलों के पत्रकारों कॊ प्रेस क्लब भवन का तोहफा देने की घोषणा की थी, वह मधेपुरा में धरातल पर आ चुका है।

 69 लाख रुपये की लागत से मधेपुरा का प्रेस क्लब भवन बनकर तैयार है और शनिवार कॊ यह भवन सम्वेदक द्वारा जिला सूचना एवम जन सम्पर्क अधिकारी कॊ सौंप दिया जायेगा ।

बिहार राज्य भवन निर्माण निगम के सम्वेदक राजीव कुमार पप्पू बताते हैं कि  निर्धारित समय पर प्राक्क्लन के अनुरूप भवन बन कर तैयार है ।इसकी जाँच जिलाधिकारी मु सोहैल द्वारा स्वयं और फ़िर एक समिति द्वारा की गयी है और अब शनिवार कॊ इस भवन कॊ जिलाधिकारी के आदेशानुसार जिला सूचना एवम जन सम्पर्क पदाधिकारी कॊ सौंप दिया जायेगा ।

इस भवन के निचले तल्ले पर एक बड़ा हाल और एक कार्यालय कक्ष तथा बाथरूम है जबकि ऊपर वाले तल्ले पर दो बेड रूम अटेच्ड वॉश रूम सहित है और एक बड़ा सा ओसारा भी है । भवन में जलापूर्ति के लिये समर्सेबूल पम्प और सीढ़ी के साथ विकलांगों की अलग रेम्प बनी हुई है ।।भवन के आगे बड़ा सा परिसर है जो पूरी तरह ढलाई किया है और यहाँ सीमेंट कंक्रीट का बना बेंच भी है । भवन के पीछे भी बागवानी के लिये बड़ा सा परिसर है । पूरब नदी की और उन्मुख यह भवन शीघ्र ही फर्नीचर से परिपूर्ण किया जायेगा और तब सम्भावना है कि  मुख्यमंत्री द्वारा इसका उद्घाटन किया जायेगा । 

यहाँ पत्रकारों कॊ बैठक से लेकर आराम करने तक की सुविधा उपलब्ध रहेगी । इसकी सुव्यवस्था और देखभाल कैसे होगी यह अभी तय किया जाना है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...