15 सितंबर 2017

‘दुर्गापूजा और मुहर्रम पर कार्यक्रम और जुलूस के लिए लाईसेंस अनिवार्य’

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना परिसर में दशहरा और मुर्हरम को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन थानाध्यक्ष सुनील कुमार की अध्यक्षता में की गई.

  
इस दौरान थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने उपस्थ्ति लोगों को सर्व प्रथम बकरीद शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न करने के लिए धन्यवाद दिया. वहीं अगामी दुर्गापूजा और मुहर्रम भी शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो इसके लिए अनुरोध करते हुए कहा कि प्रशासन किसी भी परिस्थिति में शांति पूर्ण माहौल में पर्व संपन्न कराने के लिए कृत संकल्पित है । वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी मिन्हाज अहमद ने  कहा कि दुर्गा पूजा के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, मुहर्रम के मौके पर मेला और जुलूस निकालने के लिए आयजकों के द्वारा लाईसेंस लेना अनिवार्य है । 

वहीं उपस्थित लोगों ने बताया कि दुर्गा पूजा थाना क्षेत्र के बसनवाड़ा, भागीपुर, करूवागंज, सोनवर्षा, बजराहा एवं आलमनगर में धूम-धाम से मनाया जाता है, जबकि मुहर्रम मधेली, कुॅंजौरी, भरखंड वासा, बतुल्ला वासा, चकरामी वासा, मधेली दियरा, विष्णुपुर एवं आलमनगर में मनाया जाता है और इस मौके पर तजिया भी निकाला जाता है । उपस्थित लोगों ने कहा कि पूरे  थाना क्षेत्र में आज तक सामाजिक सौहार्द कायम है और कायम रहेगा. हुड़दंगियों की कभी नहीं चलेगी.

इस मौके पर विनोद कुवंर, रामवतार चौधरी, विनोद अग्रवाल, राजेश्वर राय, मो0 ईसराफिल, जगबहादुर मंडल, उदय कुमार सिंह सरपंच, कंचन कुमार, मो0 हनीफ, मो0 अरसद, शिवनारायण भगत, मो0 कासीम निराला, कपिलदेव सहनी, धर्मेन्द्र कुमार मंडल उप प्रमुख, निर्मल ठाकुर, राजेश सिंह, जनार्दन राय सहित कई लोग मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...