23 सितंबर 2017

अच्छी ख़बर: मधेपुरा में जापानी कम्पनी करेगी 100 करोड़ का निवेश, लगाएगी फैक्ट्री

मधेपुरा में बीस हजार करोड़ रू की विद्युत रेल इंजन कारखाने कॊ तेरह तरह के पार्ट पुर्जे की आपूर्ति करने के लिये अब एक जापानी कम्पनी यहाँ एक सौ करोड़ रू निवेश कर इसकी फैक्ट्री लगायेगी ।


मधेपुरा के जिलाधिकारी मु सोहैल का निवेशकों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये निवेशकों की आमंत्रित करने का सिलसिला अब रंग लाने लगा है । शनिवार कॊ इस जापानी कम्पनी तायकिसा इन्जीनियरिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि मंडल ने डीएम मु सोहैल से वार्ता कर निवेश का प्रस्ताव रखा ।

इस प्रतिनिधि मंडल में कम्पनी के प्रबंध निदेशक यूताका ओनौजावा, वाइस प्रेसिडेंट एच एन मक्वाणा, महाप्रबंधक सचिन क्षीरसागर ने शिरकत की  । वार्ता के क्रम में बताया गया कि इन तेरह तरह के पार्ट पुर्जे बनाने के लिये कम्पनी मधेपुरा में ही अपनी फैक्टरी लगायेगी। बैठक में उपस्थित अलस्टॉम इंडिया के एडमिन और फेसिलिटेटर हेड आनंद लट्वाल ने भी शिरकत की। पार्ट पुर्जे लगाने की फैक्टरी विद्युत रेल इंजन फेक्टरी के अंदर लगेगी या बाहर --इस मुद्दे पर फैसले के लिये यह तय किया गया कि बोर्ड की  बैठक में शर्तों के उल्लेख के बाद ही यह तय किया जा सकेगा ।
बैठक में डीएम मु सोहैल ने प्रतिनिधि मंडल कॊ यह आश्वस्त किया कि इंजन फैक्टरी के बाहर भी फैक्टरी के लिये भूमि उपलब्ध करा दिया जायेगा । इसके अतिरिक्त भी फैक्टरी लगाने के लिये हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने में जिला प्रशासन सक्षम है ।

विद्युत रेल इंजन फैक्ट्री की  स्थापना से जो मधेपुरा में विकास का सूरज उगने लगा था, वह अब धीरे धीरे स्पष्ट तौर पर दिखने लगा है । मधेपुरा अब विकास के मार्ग पर सरपट दौडेगी, यह तय हो चुका है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...