26 सितंबर 2017

दहेज प्रताड़ना तथा पत्नी पर जानलेवा हमले का आरोपी पति गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना अध्यक्ष द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अशोक कुमार मेहता, पिता रामचंद्र मेहता, घर तीनकोनमा के ऊपर उनकी पत्नी द्वारा दहेज प्रताड़ना एवं जानलेवा हमला करने के गंभीर आरोप का आवेदन दिया गया था, जिसे आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.


क्या था मामला?: मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला तिनकोनमा निवासी रेणु देवी (36 वर्ष) पति अशोक कुमार मेहता द्वारा बीते कुछ दिनों से अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. मुरलीगंज थाना अध्यक्ष राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रेणु देवी ने मुरलीगंज थाने में आवेदन देकर इस बात की जानकारी दी कि उनकी शादी 1999 में अशोक कुमार मेहता, पिता रामचंद्र मेहता, घर तीनकोनमा के साथ हुई थी. कुछ दिनों तक दाम्पत्य जीवन सही सलामत चलने के बाद उनके पति को नशे की लत लग गई. जिसके बाद वह नशे की हालत में घर पहुंचकर मारपीट करता तथा पिता से 70,00 रुपये और मोटरसाइकिल मांगने की बात कह कर उसे प्रतिदिन प्रताड़ित करता था.

पीड़िता ने बताया कि 1 हाथ तो पहले ही तोड़ दिया था और बीती रात उसने फिर से उसपर दबिया से प्रहार किया. बचाव के क्रम में दूसरा हाथ भी धायल हो गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में आरोपी पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. और अभियुक्त को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में लेकर मधेपुरा जेल भेज दिया गया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...