26 सितंबर 2017

Exclusive: मधेपुरा अब ‘ग्रेटर मधेपुरा’ की डगर पर, साकार रुप देने के लिये शुरू होगी कवायद

मधेपुरा में बी० पी० मंडल राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय का भवन निर्माण हेतु भूमि पूजन का कार्यक्रम मंगलवार कॊ सबैला में सम्पन्न हुआ । 

यहाँ निर्माणाधीन कर्पूरी ठाकुर राजकीय मेडिकल कालेज का कार्य अंतिम चरण में है और विश्वविद्यालय के नये परिसर में भी पठन पाठन शुरू हो चुकी है ।
यहाँ वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि मधेपुरा में लगातार विकास के नये नये परचम लहराये जा रहे हैं । यहाँ विकास कार्य के नित्य नये आयाम स्थापित हो रहे हैं । ऐसी स्थिति में भविष्य की जरूरतों कॊ पूरा करने के लिये यही वक्त है जब हमें एक सुसंगत योजना, एक व्यावहारिक योजना बनानी चाहिये । एक परामर्श पर अब मैं गहनता से विचार कर रहा हूँ, वह है ग्रेटर मधेपुरा की परिकल्पना ।

 इस विश्वविद्यालय क्षेत्र के आसपास के गाँवों कॊ मिलाकर एक बेहतर नक्शा बनाकर उसका समन्वित विकास कर यहाँ भविष्य का ग्रेटर मधेपुरा बनाने की योजना है । इसके लिये मैं शीघ्र ही आसपास के मुखिया और अन्य जनप्रतिनिधि के साथ बैठक करूँगा और फ़िर सबकी राय शुमारी सर ग्रेटर मधेपुरा बनेगा ।

उन्होने बताया कि यहाँ इस अभियंत्रण महाविद्यालय के निर्माण के लिये अब 125 करोड़ रू की प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है और 85 करोड़ रू की योजना कॊ यहाँ कार्य रुप दिया जाना है । निर्माण कार्य भवन निर्माण विभाग द्वारा दीपाँशु प्रमोटर एंड बिल्डर प्रा लि, रांची कॊ दिया गया है । निर्माण कार्य पूजा के बाद से शुरू होगी और डेढ़ वर्ष में सम्पन्न करना है । यहाँ कालेज एवं प्रशासनिक भवन, लड़का एवम लड़कियों के लिये छात्रावास, प्राध्यापक एवम कर्मचारियों का आवास, खेल मैदान आदि सभी आवश्यक निर्माण कार्य कराये जाने हैं । 

इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य डॉ एम के झा, एस डी ओ, बिल्डिंग श्री कर्ण आदि भी उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...