15 सितंबर 2017

‘यदि आप के पास शौचालय नहीं है तो आप को अतिथि के सामने लज़्ज़ित होना पडता है’

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के जिरवा मधेली पंचायत के मध्य विद्यालय जिरवा के परिसर में खुले में शौच मुक्ति को लेकर प्रखंड प्रमुख अनीता कुमारी की अध्यक्षता में एक दिवसीय बैठक आयोजित की गई

बैठक में चयनित वार्ड 1, 2 एवं 3 के आमजन मौजूद थे. बैठक को संबोधित करते हुए ब्लॉक कोर्डिनेटर प्रमोद कुमार ने कहा कि सरकार की ये मंशा है की पूरा बिहार, वर्ष 2018 तक खुले में शौच से मुक्त हो जाये. इसके लिए सरकार के द्वारा शौचालय बनाने के लिए 12000 हज़ार रुपये सहायता राशि भी दी जा रही है, जब तक आप सभी इसे प्रमुखता से नहीं लेंगे तब तक ये पूरा नहीं होगा. वहीं प्रखंड प्रमुख अनीता कुमारी ने कहा की खुले में शौच करने से कई बीमारियां होती है. इसलिए आज के परिवेश में शौचालय काफी महत्वपूर्ण है. बैठक में उपस्थित प्रमुख पति अशोक कुमार यादव ने कहा कि शौचालय आज के दिन में काफी अहम् है, यदि आप के पास शौचालय नहीं है तो आप को अपने छोटे बच्चे और अतिथि के सामने लज़्ज़ित होना पडता है. 

बैठक को शिक्षक सुखदेव यादव, प्रमोद कुमार, प्रेरक ज्योति कुमारी, राजू कुमारी, दिनेश यादव, अशोक यादव, पूर्व मुखिया सत्य नारायण यादव, फूलो यादव, लक्ष्यमेश्वर यादव आदि ने संबोधित किया जहां सैकड़ों आम जन मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...