18 सितंबर 2017

भीषण अग्निकांड में दो दूकान जलकर राख, गैस सिलिंडर भी फटा

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के खुरहान बाजार में बीते रविवार की देर रात्रि को हुए भीषण अग्निकांड में दो दुकान जलकर राख हो गए.


इस बाबत स्थानीय ग्रामीण संजय सिंह एवं चन्द्रशेखर आजाद ने बताया कि देर रात आग लगने से खुरहान बाजार स्थित मशाला और आटा चक्की चला रहे ध्रुव कुमार साह के दुकान में अचानक आग लग गयी. आग इतनी तीव्र थी की देखते ही देखते बगल के सरसों तेल पेराई वाली दुकान में भी आग की लपट पकड़ लिया. आग ने उसे भी अपने चपेट में ले लिया. आग की तेज लपट में दुकान में रखे गैस सिलिंडर भी फट गया. सिलेंडर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि आवाज सुनकर गांव के सारे ग्रामीणों में काफी अफरा-तफरी मच गई और लोग घटना स्थल पर पहुंच कर किसी तरह आग पर काबू पाया. आग इतनी भयावह थी की ध्रुव साह का तीन मशीन सहित लाखों रुपये का समान जल कर स्वाहा हो गया.

वहीं लोगों की तत्परता से एक बड़ी घटना होते-होते बच गई. वहीं घटना की सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी मिन्हाज अहमद, अंचलाधिकारी विकास सिंह घटना स्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और पीड़ित दुकानदार ध्रुव साह और अशोक साह को सरकार द्वारा मिलने वाली उचित मुआवजा दिलाने की बात कही.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...