25 सितंबर 2017

BNMU: जानिए क्या महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए परीक्षा समिति की बैठक में

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा की परीक्षा समिति की बैठक सोमवार को कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये।

बैठक में विशेष रूप से बी. एड . एवं बीसीए से संबंधित मामलों पर विचार किया गया। बी. एड. प्रथम खंड 2015-16 के वैसे विद्यार्थी जिनका परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुआ है, उनके मामले के सभी पहलुओं पर विचार किया गया। इस पर अंतिम निर्णय विद्यार्थियों द्वारा समर्पित डीएलसी/ सीएलसी एवं अन्य प्रणाम पत्रों के जांचोपरांत 3 अक्टूबर को होने वाली अगली बैठक में लिया जाएगा। एम. एल. टी. कालेज, सहरसा के तीन विद्यार्थियों की आंतरिक परीक्षा में छुटे हुए अंक को छात्रहित में टंकित कराने का आदेश दिया गया। इस मामले में कोर्स कोआर्डिनेटर से कारणपृच्छा की जाएगी। उनसे यह स्पष्ट रूप से बताने के लिए कहा जाएगा कि तीन विद्यार्थियों का अंक कैसे छूटा। भविष्य में ऐसी लापरवाही होने पर अनुशासनात्मक कारर्वाई  की जाएगी। रमेश झा महिला कालेज केन्द्र से उत्तर पुस्तका लेकर भागने वाले बीसीए के विद्यार्थियों के मामले में बनी उच्चस्तरीय जांच कमिटी की रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया गया।

इस अवसर पर सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष डॉ. शिवमुनि यादव, मानविकी संकायाध्यक्ष डॉ. ज्ञानंज्य द्विवेदी, वाणिज्य संकायाध्यक्ष डॉ. एस. एन. विश्वास, शिक्षा संकायाध्यक्ष राणा जयराम सिंह एवं परीक्षा नियंत्रण डॉ. नवीन कुमार  उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...