स्वच्छता अभियान अब गाँव-गाँव तक, बेलो पंचायत बना रॉल मॉडल

स्वच्छता अभियान अब शहरी औपचारिकता की सीमा लांघ कर गाँव-गाँव तक यथार्थ रुप लेने लगी है । बुधवार कॊ बेलो पंचायत में स्वच्छता अभियान शुरू हुआ तो घरों से लोग निकल कर शामिल होने लगे और अपने घरों के आसपास लगे गोबर, कीचड़ और गंदगी कॊ कुछ ही घंटों में साफ कर दिया ।

इस गाँव के मुखिया स्वदेश कुमार हैं और वे जिला मुखिया संघ के साथ साथ भाजपा के भी जिलाध्यक्ष हैं । उन्होने सरपंच के साथ अपने गाँव में भी स्वच्छता अभियान शुरू करने का निर्णय लिया और फ़िर कुछ लोगों कॊ इसकी जानकारी दी । दुर्गापूजा का माहौल और गाँव में छुट्टियों में आये लोगों ने जब देखा कि कुछ लोग अपने आसपास मिलजुल कर सफाई कर रहे हैं तो फ़िर ‘लोग जुटते गये और कारवां बढ़ता गया’ लगा जैसे गाँव के सारे युवा और जागरूक लोग सड़क पर कुदाल, झाडू आदि लेकर सहकारिता की  भावना से सफाई में जुट गये ।

मधेपुरा प्रखंड के बेलो पंचायत के मुखिया स्वदेश कुमार कहते हैं कि ग्रामीणों की इस एकजुटता से मैं अभिभूत हूँ । अब दीपावली के अवसर पर भी हमलोग अपने गाँव में सामूहिक सफाई का काम करेंगे ।
स्वच्छता अभियान अब गाँव-गाँव तक, बेलो पंचायत बना रॉल मॉडल स्वच्छता अभियान अब गाँव-गाँव तक, बेलो पंचायत बना रॉल मॉडल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 28, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.