25 सितंबर 2017

बीएचयू में छात्राओं पर लाठीचार्ज के विरोध में मधेपुरा में जलाया पीएम मोदी का पुतला

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के मुख्य द्वार पर NSUI के जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में आज PM मोदी का पुतला दहन किया गया. 

BHU में छात्राओं के साथ छेड़खानी के विरोध में BHU छात्राओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और वीसी द्वारा अमर्यादित टिप्पणी किये जाने के विरोध में NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि दुनिया भर के चक्कर लगाने वाले हमारे प्रधानसेवक श्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी जी के पास अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की सुधि लेने की फुर्सत नहीं है. तो देश क्या चलाएंगे? भाषण मंचो पर, कैमरो के सामने जाकर "बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ " चिल्लाने वाले की सोच देश के बेटियों के प्रति कैसी है?  आज सारा देश देख रहा है. चुनाव पूर्व महिला सुरक्षा पर छाती पीटने वाले, आज सत्ता में आने पर महिलाओं को प्रताड़ित कर रहे हैं. आज सड़क तो दूर महाविद्यालय, विश्वविद्यालय के कैंपस में भी लडकियाँ सुरक्षित नहीं है और न ही सरकार महिलाओं को सुरक्षा का अधिकार देने के मूड में हैं. तभी तो छेड़खानी के विरोध में उतरी छात्राओं को पुलिस से जानवरों की तरह पिटवाया गया है. मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के एस.के. सौरभ ने कहा कि भाजपा हमेशा से सांप्रदायिक एवं महिलाओं को हेय दृष्टि से देखने वाला संगठन है. आज अगर महिलाएं इतना पीछे हैं तो बस इसके जिम्मेवार इनकी रूढ़िवादी सोच है. 

पूर्व राष्ट्रीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार मिस्टर ने कहा कि BHU की छात्राओं के साथ अगर न्याय नहीं हुआ तो NSUI पूरे भारत में आंदोलन करेगी. इस मौके पर NSUI छात्रनेता मंकेश कुमार, बबलू कुमार, शिवशंकर, संजन, अभिषेक, प्रमोद, नंदन, दयानंद, विजय मंडल, पिंटू, बालक, पप्पू सहित दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्त्ता मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...