16 सितंबर 2017

मधेपुरा: भाजपा के संगठनात्मक विस्तार को लेकर बड़ी कार्यशाला

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड स्थित भाजपा कार्यालय में संगठनात्मक विस्तार की समिक्षा को लेकर एक दिवसीय विधानसभा स्तरीय शक्तिकेन्द्र प्रभारी का कार्यशाला आयोजित किया गया. 

इस दौरान प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी, सहरसा के पूर्व विधायक आलोक रंजन, सहरसा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव रंजन, पिछड़ा प्रकोष्ट के जिला अध्यक्ष छोटेलाल पोद्दार, युवा अध्यक्ष मंटु यादव, विद्यान सभा विस्तारक शशिधर देव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यशाला का उद्घाटन किया. इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि संगठन तभी मजबूत होगा जब सब बूथ मजबूत होगें. वहीं उपस्थित शक्ति केन्द्र प्रभारी कार्यशाला में क्लास लेते हुए कहा कि पद लेना तभी आपका सफल होगा जब आप जमीनी स्तर पर कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि अब पंचायत को भाजपा पंचायत नहीं शक्ति केन्द्र नाम दिया जाना चाहिए. और सभी शक्ति केन्द पर एक प्रभारी और सभी बूथों पर बूथ कमेटी के कंधे पर ही पार्टी का दारोमदार रहता है. उन्होंने कहा कि अगर बूथ कमेटी सही से कार्य करेगा तो इस बार 2019 में होने वाली लोक सभा चुनाव में भाजपा और एनडीए का परचम इस कदर लहरायेगा कि विरोधी कई वर्ष तक ढ़ूढ़ने से भी नहीं मिलेगा. 

वहीं कार्यशाला में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सहरसा के पूर्व विधायक ने कहा कि एक वर्ष में भाजपा के द्वारा छह महोत्सव मनाया जाता है. इन महोत्सव के दिन शक्तिकेन्द्र प्रभारी अपने-अपने शक्ति केन्द्र में मौजूद रहेंगे. और वहां के आमलोगों के साथ महोत्सव मनाने का काम करेंगे. इससे आमलोगों के बीच घुलने-मिलने में सुविधा होती है. वहीं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह भाजपा उपाध्यक्ष डॉ० रविन्द्रचरण यादव ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ राजनीतिक पार्टी नहीं है यह एक राष्ट्रीय पार्टी है जो राष्ट्रचिंतन के साथ-साथ परिवारवाद से मुक्त है. 

उन्होंने कहा कि जब जनता बाढ़ में जिन्दगी और मौत से जूझ रही थी तब लालू जी का युवराज गांधी मैदान में भाषण दे रहा था. जैसे ही जन-जीवन सामान्य होने लगा, तब क्षेत्र में भ्रमण करने लगे. आज भाजपा के केन्द्र सरकार के इतने दिन बीत जाने के बाद भी एक भी भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया. जब भी कुछ सुनने के लिए मिलता है तो वह विकास की बात होती है. उन्होंने कहा कि अब देश की जनता पूरी तरह इन भ्रष्टाचारियों को समझ लिया है. इनका अब यहां दाल गलने वाला नहीं है, चाहे जितना हाथ पांव मार लें. उन्होंने कहा कि अगर आप सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा लाये गये लाभकारी योजनाओं की जानकारी ही सही से सभी घरों में पहुंचा देंगें तो वह विरोधियों के लिए ब्रह्मास्त्र से कम नहीं होगा. 

वहीं आलमनगर प्रखंड अध्यक्ष सुबोध ऋषिदेव ने सभी को धन्यवाद ज्ञापन किया. इस दौरान पुरैनी प्रखंड अध्यक्ष योगेन्द्र राम, चैसा प्रखंड अध्यक्ष सुबोध सिंह, किसान मोर्चा जिलाअध्यक्ष अरूण कुमार मंडल, प्रखंड महामंत्री उदाकिशुनगंज, गनगन चौधरी, मनोज मनोरंजठाकुर, युवमोर्चा अध्यक्ष राजेश रौशन, निषाद, सहित कई लोग मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...