11 सितंबर 2017

बी एड नामांकन की सूची जारी: सिर्फ सरकारी कालेजों में नामांकन की सूची जारी

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय के  सात अंगीभूत महाविद्यालयों के लिए बी. एड. सत्र 2017-19 में नामांकन हेतु मेधा सह विकल्प पर आधारित प्रथम सूची सोमवार को जारी कर दी गयी।

सामान्य श्रेणीमें 71, बीसी में  70, ईबीसी में 69 और एससीमें 61 मेधा अंक वाले विद्यार्थी सूची में स्थान प्राप्त कर सके हैं।

कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय, प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ. फारूक अली, डीएसडब्लयू डॉ. अनिलकान्त मिश्र एवं पार्वती साइंस कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. राजीव सिन्हा व परीक्षा नियंत्रक डॉ नवीन कुमार  ने संयुक्त रूप से सूची जारी की।

इस सूची के आधार पर नामांकन की अंतिम तिथि 18 सितम्बर निर्धारित की गयी है। तदुपरांत प्रतीक्षा सूची में शामिल एक सौ अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। फिर जरूरत पड़ने पर दूसरी सूची जारी की जाएगी। 

कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय ने संबंधित प्रधानाचार्यों को नामांकन-प्रक्रिया के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये  हैं। इस संदर्भ में विश्वविद्यालय ने सभी संबंधित महाविद्यालयों को शनिवार को ही एक पत्र भेजा जा चुका है। पत्र में निर्देश दिया गया है कि सभी प्रधानाचार्य/ प्रभारी प्रधानाचार्य अपने-अपने महाविद्यालय में ससमय नामांकन की पूरी तैयारी कर लें, ताकि विद्यार्थियों को कोई असुविधा नहीं हो। 

स्नातक तृतीय खंड की शुरू हो रही परीक्षा को ध्यान में रखते हुए बी. एड. नामांकन के लिए आवश्यकतानुसार अलग काउंटर की व्यवस्था की जाए, ताकि परीक्षा में कोई व्यवधान न हो। नामांकन में आरक्षण आदि सभी नियमों का पालन किया जाए और संबंधित विद्यार्थियों के सभी प्रमाण पत्रों की जांच कर लें।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...