08 सितंबर 2017

हाॅली क्राॅस स्कूल में 7 वाँ बिहार राज्य बाॅस्केटबाॅल चैम्पियनशिप का शानदार आगाज

मधेपुरा में 7 वाँ बिहार राज्य सब-जूनियर बालक व बलिका बास्केटबाॅल प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ आज मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल के परिसर में हुआ.


 
प्रातः 10 बजे माननीय कुलपति प्रोफेसर डाॅ. अवध किशोर राय, माननीय जिला पदाधिकारी मो. सोहेल, विशिष्ट अतिथि डाॅ. अरुण कुमार मंडल एवं बिहार राज्य बास्केटबाॅल संघ के सचिव श्री सुशील कुमार एवं प्राचार्या डाॅ. बंदना कुमारी, सचिव गजेन्द्र कुमार ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।

तत्पष्चात् विद्यालय प्राचार्या ने गुलदस्ता तथा प्रतीक चिन्ह एवं सचिव ने शाॅल देकर सम्मानित किया। प्राचार्या ने स्वागत भाषण में कहा कि राज्यस्तरीय बास्केटबाॅल के आयोजन का होना पूरे जिले के लिये गौरव की बात है. मधेपुरा के इतिहास में पहली बार राज्य स्तरीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता के भव्य आयोजन का आगाज हुआ। उन्होने कहा कि विद्यालय में शिक्षण के साथ-साथ छात्रों के खेल में कैरियर निमार्ण हेतु बेहतरीन प्रशिक्षण एवं बेहतर प्लेटफार्म दिया जा रहा है। 

उद्घाटनकर्ता माननीय कुलपति महोदय ने कहा कि मधेपुरा जैसे इलाके में विश्व का दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल का आयोजन हाॅली क्राॅस में दर्शाता है कि विद्यालय के संचालक द्वारा निश्चय हीं सकारातमक सोच एवं वृहत् उद्देश्य के साथ विद्यालय संचालित किया जा रहा है. उन्होने कहा कि सबसे कम जगह में खेला जाने वाला यह खेल शारीरिक मानसिक रुप से समृद्धि देता है. कुलपति महोदय ने कहा कि हाॅली क्राॅस में बास्केटबाॅल आयोजन से प्रेरित होकर अगले वर्ष विश्वविद्यालय में भी बास्केटबाॅल का बड़ा आयोजन करेंगे तथा इस हेतु उससे पहले बास्केटबाॅल कोर्ट का निर्माण भी करा लेने का भरोसा दिया।

जिला पदाधिकारी मो. सोहैल ने शिक्षण एवं खेल प्रषिक्षण आयोजन में पूर्ण रुपेण सहयोग का वादा किया एवं भविष्य में मधेपुरा मे ऐसा और आयोजन हो ये शुभकामना और विश्वास दिलाया. कहा कि यदि मधेपुरा में आगे भी बास्केटबाॅल का आयोजन होगा तो जिला प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा। बिहार के विभिन्न जिलों से आये खिलाड़ियों को प्रेरित किया और सब की जीत हो किसी की हार  न हो। 

सुशील कुमार, सचिव, बास्केटबाॅल एसोसिएशन आॅफ बिहार ने कहा कि हाॅली क्राॅस द्वारा किया गया यह आयोजन अन्य जिलों के लिये राॅल माॅडल होगा। इस आयोजन के लिये विद्यालय परिवार एवं मधेपुरा जिला बास्केटबाॅल संघ के सदस्यों को धन्यवाद दिया।

विशिष्ट अतिथि डाॅ. अरुण कुमार मंडल ने कहा कि लगातार मेहनत से सफलता निश्चित है जो एक मिशाल है गजेन्द्र कुमार के रूप में .

इस अवसर पर आशा कुमारी  एवं प्रीति, सुरंजन कुण्डू, रोशन एवं चंदा के निर्देशन में बिहार राज्य गीत मेरी रफ्तार पे सूरज की किरण नाज करें, तथा बिहार का सांस्कृतिक प्रदर्शन, छठगीत, समाचकेवा, जटजटीन, आदि प्रस्तुत दे कर दर्शकों का मनमोह लिया। 

इस अवसर पर आयोजन समिति से अरूण कुमार, संजीव कुमार, अमित मोनी, आशीष सोना, रियांषी गुप्ता, प्रशांत कुमार, महेश कुमार एवं हजारों की संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।
 (नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...