01 सितंबर 2017

मधेपुरा: जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया को दिखाया काला झंडा, पथराव

मधेपुरा के बिहारीगंज में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को काला झंडा दिखाया और उनके काफिले पर पथराव किया गया जिसमें उनकी गाड़ी का सीसा फूट गया.


ज्ञात हो कि कन्हैया का बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों से मिलने का आज कार्यक्रम निर्धारित था। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कन्हैया कुमार मधेपुरा जिले के ग्वालपाड़ा प्रखंड के सरौनी कला और शाहपुर के संथाली टोला के बाढ़ पीड़ितों से मिलने वाले थे. इस हेतु उसे दिन में पहुँचना था पर उन्हें आने में रात हो गई। जाने के क्रम में  बिहारीगंज के जवाहर चौक पर  कुछ युवाओं ने उन्हें काला झंडा दिखाया। इसी को लेकर विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों में झड़प हुई। कन्हैया के साथ चल रहे समर्थकों के गुट ने विरोध करने वालों को खदेड़ दिया जिसके बाद उनलोगों ने काफिले पर पत्थर फेंकना शुरू किया. जिसे मौके पर उपस्थित प्रशासन के लोगों ने स्थिति को संभाला और कन्हैया को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया। झड़प के बीच कुछ लोगों को चोटे भी आई और एक गाड़ी का शीशा टूट गया।   

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के साथ मौजूद मधेपुरा के सीपीआई नेता प्रमोद प्रभाकर ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि ये आरएसएस की गुंडागर्दी थी और पुलिस प्रशासन की व्यवस्था काफी कमजोर थी. ये प्रशासन की विफलता है और सरकार द्वारा प्रायोजित था. 
    

उधर उदाकिशुनगंज के पुलिस निरीक्षक ने वरीय पदाधिकारी को फोन फर घटना की सूचना दी। वे बिहारीगंज थाना पहुंचे हुए थे। मौके पर बीडीओ बिहारीगंज भी पहुँच कर पूरी जानकारी एसडीएम उदाकिशुनगंज को दी।
  (रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...