30 अगस्त 2017

हटाये जा रहे हैं वर्षों से जमे अधिकारी: जन अधिकार छात्र परिषद कॊ कुलपति ने किया आश्वस्त

बुधवार कॊ कुलपति डॉ ए के राय कॊ बुधवार कॊ जन अधिकार छात्र परिषद की और से नौ सूत्री माँग पत्र सौंपा गया और कुलपति ने आश्वस्त किया कि वे खुद इन मांगो पर गम्भीरता पूर्वक पूरी  कर रहे हैं ।

जन अधिकार छात्र परिषद के विवि अध्यक्ष अमन कुमार रीतेश के नेतृत्व में प्रदेश महासचिव दीपक यादव, जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू आदि द्वारा सौंपे गये माँग पत्र पर गम्भीर रुख अख्तियार करते हुए कुलपति ने कहा कि भविष्य में पहले मेरे कार्यालय में माँग पत्र जमा कर समय ले लें ताकि मैं सम्बन्धित पदाधिकारियों से पूरी जानकारी लेकर आपको जवाब दे सकूं । इस प्रक्रिया का  छात्रों ने स्वागत किया ।

माँग पत्र पर गौर करते हुए कुलपति ने बिन्दुवार जवाब देते हुए बताया कि वर्षों से विवि में कार्यरत पदाधिकारियों में से चार कॊ वापस किया जा चुका है । शेष कॊ भी धीरे धीरे वापस कालेजों में भेजा जायेगा । वैसे इन अधिकारियों कॊ यह निदेशित किया जा चुका है कि वे अपना वर्ग लेकर ही यहाँ कार्य पर आवें ।

दूसरे माँग कॊ उचित बताते हुए कहा कि हमारी कोशिश शुरू है कि वि.वि. में सिंगल विंडो सिस्टम शुरू हो जहाँ एक ही काऊंटर पर छात्रों कॊ शुल्क से लेकर प्रमाण पत्र तक मिल जाय । लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण इस कार्य के लिये थोड़ा वक्त चाहिये ।
कुलपति ने यहाँ कुछ अन्य विषयों में पीजी की पढ़ाई शुरू करने की माँग कॊ उचित बताते हुए इसके लिये औपचारिकता पूरी कर शीघ्र कारवाई का आश्वासन दिया । वि. वि. में साइकल शेड के पास कैंटीन कॊ पंद्रह दिनो के अंदर शुरू करने और अन्य सुविधाओं कॊ उपलब्ध कराने का उन्होने आश्वासन दिया । उन्होंने कहा कि एकेडमिक कलेंडर लागू है लेकिन अब पुनर्मूल्यांकन के कारण समय पर परीक्षा लेने में मुश्किलें आ गयी हैं । हम लोग लगातार इस कोशिश में लगे हैं कि समय पर सारे निर्धारित काम पूरे हों लेकिन इसमें आपका सहयोग चाहिये । छात्रों ने अब तक के कार्यों कॊ प्रशंसनीय बताते हुए एकेडमिक कैलेन्डर लागू करने में पूर्ण सहयोग का वादा किया ताकि इस विवि में बेहतर शैक्षणिक व्यवस्था कायम हो ।

प्रतिनिधि मंडल में पिंटू कु यादव, अजय सिंह यादव, संजीत मंडल, पुरुषोत्तम विवेक यादव, राहुल रौशन, अमित, मिथुन आदि भी शामिल थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...