27 अगस्त 2017

सुपौल सांसद रंजीत रंजन ने 64.95 किमी स्पर समेत बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

सुपौल | रविवार को स्थानीय सांसद रंजीता रंजन सुपौल सदर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित एवं कटाव क्षेत्र का अपने पार्टी कार्यकर्ता के साथ निरीक्षण किया.


इस दौरान विभिन्न जगहों का निरीक्षण करते हुए सांसद बसबिट्टी गांव के समीप 64.95 किलोमीटर स्पर के कटाव स्थल पर पहुँच कर अधिकारियों से बचाव कार्य का जायजा लिया एवं पीड़ित लोगों से हाल-चाल जाना, जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए सांसद रंजीत रंजन ने कोशी के विनाश लीला को लेकर पहले नहीं किये गए तैयारी पर अपना असंतोष दिखाया, साथ ही 64.95 किलोमीटर स्पर की स्थिति को नाजुक बताया. उन्होंने ये भी कहा कि यहां जैसा काम चलना चाहिए वैसा नही चल रहा है. वहीं आगे बताते हुए सांसद ने कहा कि जैसा अधिकारियों ने बताया है कि 90 फीट स्पर में 30 फीट  गहरा कटाव लगा हुआ है, उस हिसाब से अब लोगों द्वारा स्पर को बचाना असम्भव है. अगर कोसी मैया की मेहरबानी हो तभी ये स्पर बच सकता है. अन्यथा उसे कोई नही बचा सकता है. 

उन्होंने राज्य सरकार सहित जिला प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो बचाव कार्य अभी कराया जा रहा है वो बाढ़ पूर्व कराया जाता तो आज यह नौबत ही नहीं आती. कहीं न कहीं साफ तौर पर शिथिलता और लापरवाही बरती गई है, जिस कारण लोगों को इस बार भी बाढ़ की विभीषिका झेलना पड़ रहा है. इस मौके पर बड़ी संख्यां में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे.
(रिपोर्ट: कुमार शशिरंजन) 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...