19 अगस्त 2017

सृजन घोटाले की आंच पहुंची सुपौलः डीसीओ को लिया गया हिरासत में

सुपौल। बहुचर्चित सृजन घोटाले की आंच कोसी प्रमंडल के सुपौल भी पहुंच गई है।  मामले को लेकर शनिवार को भागलपुर पुलिस ने जिला सहकारिता पदाधिकारी पंकज कुमार झा को हिरासत में लेकर भागलपुर ले गई है।


जानकारी के मुताबिक सुपौल पहुंची भागलपुर पुलिस ने धर्मशाला रोड स्थित डीसीओ के आवास पर धावा बोला। पुलिस डीसीओ के आवास पर करीब घंटे पर जांच पड़ताल की। इतने गुप्त तरीके अनुसंधान की प्रक्रिया को पूरी की गई जिसकी जानकारी किसी को नहीं मिली।

हिरासत में लिये गये डीसीओ को पुलिस ने जब सदर थाना लाया तो मामले की जानकारी स्थानीय लोगों को मिली। डीसीओ के हिरासत लेने की खबर जब डीसीओ कार्यालय पहुंची तो कार्यालय में हडकंप मच गया। लेकिन सृजन की बात सामने आने पर कार्यालय कर्मियों ने राहत की सांस ली।

मामले में सदर डीएसपी विद्यासागर ने बताया कि वर्ष 2008 से 2014 तक डीसीओ पंकज कुमार झा भागलपुर में सैन्ट्रल काॅपरेटिव बैंक के बतौर एमडी के पद पर काबिज थे। सृजन घोटाले संबधित भागलपुर कोतवाली थाना कांड संख्या 508/17 के अनुसंधान के क्रम में डीसीओ को पूछताछ के लिए भागलपुर ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि काॅपरेटिव बैंक से संबंधित 40 से 48 करोड़ की घोटाले की बात सामने आयी है। भागलपुर पुलिस ने डीसीओ के आवास से सृजन संबंधी कुछ दस्तावेज व नकदी बरामद किया है।

बता दें कि वर्ष 2016 में बतौर डीसीओ के पद पर पंकज कुमार झा का पदस्थान सुपौल में हुआ था।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...