15 अगस्त 2017

हम आजाद हैं, मुक्त हैं, लेकिन देश के प्रति जिम्मेवारी से मुक्त नहीं समझना चाहिए: एसपी

स्वतंत्रता दिवस की 71 वीं वर्षगाँठ के अवसर पर आरक्षी अधीक्षक विकास कुमार ने पुलिस केंद्र सिहेंश्वर में झंडोत्तोलन करते हुए कहा कि पूर्वजों के त्याग और बलिदान के बाद हमारा देश आजाद हुआ है । 


यह आयोजन  देश के उन शहीदों के निस्वार्थ बलिदान की याद दिलाता है । कालांतर में स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद आज हमारा देश विकसित देशों की श्रेणी में आने लगा है । आज हम हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं । हमारा देश परमाणु ऊर्जा में समृद्ध देशों में से एक है । 

खेल में भी ओलंपिक, कामनवेल्थ गेम और एशियन गेम्स में हमने काफी तरक्की की है । उन्होंने कहा हम लोग आजाद हैं, मुक्त हैं लेकिन देश के प्रति जिम्मेवारी से मुक्त नही समझना चाहिए । उन्होंने कहा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण बाढ़  स्थिति हो गई है । इस समस्या से निपटने के लिए हमें सतर्क और सजग रहने की आवश्यकता है ।

आज के परिवेश में पुलिस का कर्त्तव्य काफी बढ़ गया है । उन्होंने कहा अपराध मुक्त समाज के साथ सरकार के कल्याणकारी योजनाओं में भी सहयोग करना मुख्य दायित्व है । उन्होंने कहा शराब बंदी के बाद आपराधिक घटनाओं में कमी आई है । अप्रैल 17 से अब तक जिले में 505 कांड दर्ज किया गया । जिसमें 4872 लीटर देशी, विदेशी और महुआ शराब जप्त किया गया तथा 671 अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया । उन्होंने आम लोगों के पुलिसकर्मियों को इसी तरह मदद करने की भी अपील की । 

उन्होंने कहा मधेपुरा के लिए गौरव की बात है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गोपनीय प्रभारी धनंजय कुमार सिंह को राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पदक से  पुरस्कृत किया गया है । वही डीएम के द्वारा चार पुलिस अधिकारी को जिला उत्पाद पदक देने की घोषणा की गई । जिसमें उदाकिशुनगंज एसडीपीओ अरूण कुमार दुबे, थानाध्यक्ष मधेपुरा मनीष कुमार, थानाध्यक्ष बिहारीगंज मुकेश कुमार मुकेश, थानाध्यक्ष चौसा सुमन कुमार सिंह शामिल हैं । वही अपराध नियंत्रण हेतु जिला पुलिस पदक के लिए अनुसूचित जनजातियों थानाध्यक्ष एनडी निराला, महिला थानाध्यक्ष प्रमिला देवी, अवर निरीक्षक अरूण कुमार, कमांडो विपिन कुमार को चुना गया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...