09 अगस्त 2017

केश कटवा गिरोह का सदस्य कहकर भीड़ ने स्कॉर्पियो पर किया हमला, मामला निकला उलटा

केश कटवा गिरोह को पकड़ने की अफवाह लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है । ऐसी ही अफवाह पर आलमनगर बाजार में हजारों की भीड़ एक स्कार्पियो पर ऐसी उमड़ी कि एक विकलांग व्यक्ति को भीड़ ने मार-पीट कर अधमरा कर दिया।


किसी तरह पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य लोगों के सहयोग से उत्तेजित भीड़ से व्यक्ति को बचाकर थाना लाया गया । कथित केश कटवा गिरोह को पकड़ने की अफवाह ऐसी फैली कि हजारों की संख्या में महिलाएं सहित अन्य लोग थाना पहुँच गए जिसे बड़ी मशक्कत से समझा बुझाकर थाना परिसर से निकाला गया. ‘केश-कटवा’ गिरोह के एक सदस्य को जब लोगों के भीड़ से छुड़ाकर थाना लाया तो मामला कुछ और ही निकला । उत्तेजित भीड़ का शिकार हुए पटना जिला के मनेर निवासी सोनू  कुमार पिता विनीत कुमार ने बताया कि वे आलमनगर के खुरहान गाँव रूपये वसूलने चार आदमी के साथ आए थे । खुरहान गाँव के संजय सिंह के पुत्र विक्रम सिंह हमलोगों के साथ पटना में पढ़ता था । विक्रम सिंह को सिविल कोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 आदमी से 20 लाख रूपये लगभग दस माह पूर्व दिया था. नौकरी अभी तक नहीं मिलने पर जब रूपये की  मांग किया तो आनाकानी कर गायब हो गया. इसी सिलसिले में वे खुरहान आए जहाँ पैसा मांगने के लिए गए थे. पर यहाँ लोहे के रॉड से वे मारपीट करने लगे. किसी तरह हमलोग वहाँ से भागे और आलमनगर पोस्ट आॅफिस चौक के पास आते-आते 10 मोटर साईकिल सवार पुनः स्कार्पियो को घेर लिया और मार -पीट करते हुए खुरहान ले जाने लगे. बाजार पहुंचते ही गाड़ी जाम में फंस गया. लोगों के भीड़ को देखने के बाद हमलोग जान बचाने की गुहार लगाते हुए जोर-जोर से हल्ला करने लगे तो वे लोग केश-कटवा गिरोह बताकर हमला करना शुरू कर दिया. जिससे भारी भीड़ ने गुमराह होकर हमलोगों पर जानलेवा हमला कर दिया । जिसमें मेरे साथ आनन्दपुर मनेर, पटना निवासी सुधीर कुमार, बिहटा पटना निवासी राम कुमार एवं गाड़ी का ड्राइवर मनेर, पटना निवासी अरविन्द कुमार उत्तेजित लोगों को देखते हुए भाग गया । मैं विकलांग होने की वजह से गाड़ी में हीं बैठा रहा । लोगों द्वारा केश-कटवा कहकर मारपीट किया जाने लगा । जहाँ पुलिस द्वारा हमें थाना लाया गया ।

इस बाबत थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया की खुरहान निवासी बिक्रम सिंह एवं अन्य लोगों पर मुकादमा दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही इन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...