18 अगस्त 2017

हॉली क्रॉस स्कूल में स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी पर कार्यक्रमों की रही धूम


मधेपुरा जिला मुख्यालय में हॉली क्रॉस स्कूल में 71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभक्ति से ओत-प्रोत कई कार्यक्रम बेहद आकर्षक रहे. स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ जन्माष्टमी की भी विद्यालय में धूम रही.


स्कूल की प्राचार्य डॉ. बन्दना कुमारी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई में वीर शहीदों ने जिस तरह अपने जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा की उसी तरह हम सबको भी देश के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए.

रंगारंग कार्यक्रम में सारे जहाँ से अच्छा जहाँ अत्यंत मनमोहक था वहीँ छात्रों द्वारा लघु नाटक की प्रस्तुति और गायन में एकला चलो रे की प्रस्तुति भी बेजोड़ थी. जन्माष्टमी की धूम में मटका फोड़ प्रतियोगिता में दशम वर्ग के शिवम ने मटका फोड़ा तो प्राचार्या ने उसे 1001/- रूपये से पुरस्कृत भी किया. अन्य में पैरेड बैंड दस, क्विज तथा भाषण प्रतियोगिता में सुष्मिता, प्रिय रमण एवं शुभम को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया.

कार्यक्रमों में विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्युत् रेल इंजन कारखाना प्रोजेक्ट के सभी वरीय तथा कनीय अधिकारी मौजूद थे. कार्यक्रम में उद्घोषणा वर्ग नवं की सुष्मिता एवं वर्ग दशम की युक्ति ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की शिक्षिका आशा झा ने किया.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...