05 अगस्त 2017

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में होने जा रहा है. प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला संयोजक चिरामणि प्रसाद यादव ने जानकारी दी कि देश के सभी राज्यों से संघ के पदाधिकारी 5 अगस्त और 6 अगस्त को दो दिवसीय अधिवेशन में भाग लेंगे.

दिल्ली के रेडिएशन ब्लू पांच सितारा होटल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में निजी विद्यालयों की भूमिका विषय पर चर्चा की जाएगी. इस अधिवेशन में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमाएल अहमद के नेतृत्व में भारत सरकार के शिक्षा मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, रोटरी इंटरनेशनल के चेयरमैन शेखर मेहता, शिक्षा विभाग के कई वरीय पदाधिकारी एवं पूरे देश से लगभग 1000 पदाधिकारियों के पहुंचने की उम्मीद है.

मधेपुरा जिला से संघ के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार एवं उपाध्यक्ष नरेश भगत भी इस अधिवेशन में भाग ले रहे हैं. जिला अध्यक्ष श्री कुमार ने संघ के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में शिक्षा की स्थिति काफी दयनीय है. शिक्षा का स्तर जो कुछ बचा हुआ है वह निजी विद्यालय के बदौलत ही है. फिर भी सरकार निजी विद्यालयों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. पूरे राज्य में 3 वर्षों से BPL बच्चों के एवज में मिलने वाली राशि से निजी विद्यालयों को वंचित रखा गया है. मधेपुरा में 3 वर्षों से कई विद्यालयों की स्वीकृति का फाइल डीईओ कार्यालय के द्वारा दबा कर रख दिया गया है. जिससे समाज के कमजोर एवं अभिवंचित वर्ग के बच्चों को अनिवार्य शिक्षा की सुविधा प्राप्त नहीं हो पा रही है. इस संबंध में कई बार जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला के वरीय पदाधिकारियों को लिखित सूचना दी गई है लेकिन कोई सार्थक पहल अब तक नहीं हुई है. 

इन तमाम परेशानियों को राष्ट्रीय अधिवेशन में भारत सरकार के शिक्षा मंत्री उपेंद्र कुशवाहा. रोटरी इंटरनेशनल के चेयरमैन शेखर मेहता एवं शिक्षा विभाग के कई पदाधिकारियों के सामने मधेपुरा जिला की तरफ से रखा जाएगा. मधेपुरा जिला इकाई के द्वारा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को विदा करते हुए अधिवेशन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी गई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...