प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों कॊ दिया संकल्प से सिद्धि का संदेश: सौंपा विकास रोडमैप का दायित्व

मधेपुरा सहित देश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों से वीडियो कोँफ्रेँसिँग कर प्रधानमंत्री ने उन्हे यह अहसास कराया कि आपलोग अपने अपने जिले में प्रधान मंत्री के प्रतिनिधि हैं ।


प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे 9 अगस्त 1942 कॊ आज से 75 वर्ष पहले संकल्प लेकर 15 अगस्त 1947 कॊ देश कॊ स्वतंत्र कराया गया था, वैसे ही आज हमलोग अपने अपने जिले के विकास के लिये रोड मेप बनाकर संकल्प लें कि पाँच वर्ष में हम उसे पूरी कर कर लेंगे ।

जिलाधिकारी मु सोहैल ने बताया कि प्रधान मंत्री जी ने विकास के रोड मेप के अतिरिक्त जी एस टी पंजीकरण कार्य कॊ अधिकतम प्राथमिकता देने, पंजीकरण कार्य हेतु व्यावसायियों कॊ मदद देने, डिजिटल लेनदेन कॊ बढावा देने, लेनदेन कॊ आधार कार्ड से जोड़ने आदि का निर्देश दिया गया है।

सरकारी खरीदारी के लिये गवर्नमेंट एलेक्ट्रॉनिक मेनेज्मेंट यानि जी इ एम नामक वेब साईट की जानकारी दी गयी । अब हमलोग इसी वेब साईट पर जाकर सामग्रियों की कीमतों का अवलोकन कर सरकारी कार्यों के लिये खरीदारी करेंगे । विकास के लिये न्यू इंडिया डॉट इन और न्यू इंडिया मंथन नामक वेब साईट की भी जानकारी दी गयी.  प्रधानमंत्री जी ने यह भी बताया कि देश के एक सौ पिछड़े जिलों कॊ विशेष मदद देकर उन्हे विकसित किया जायेगा ।
प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों कॊ दिया संकल्प से सिद्धि का संदेश: सौंपा विकास रोडमैप का दायित्व प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों कॊ दिया संकल्प से सिद्धि का संदेश: सौंपा विकास रोडमैप का दायित्व Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 10, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.