बिहारीगंज में बकरीद शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर थाना में बैठक

मधेपुरा के बिहारीगंज थाना परिसर में गुरुवार को बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित शान्ति समिति के सदस्यों से एसडीएम ने विचार मांगा।

इस पर भाजपा नेता महादेव चौधरी ने कहा कि पूर्व के दशक में बिहारीगंज बाजार समेत पूरे प्रखंड की आबादी बहुत कम थी। इस कारण मुस्लिम भाई लोग बिहारीगंज जेनरल हाट में आकर मोहर्रम मनाते थे, कोई परेशानी नहीं होती थी । वर्तमान समय में आबादी भी बढ़ी है, और उस अनुपात में जगह भी कम पड़ रहा है। इसे ध्यान में रखकर हीं उक्त पर्व को मनाने का निर्णय लिया जाए। ताकि दोनों समुदाय के बीच भाईचारा बना रहे। वहीँ सासंद प्रतिनिधि गोपाल जायसवाल ने कहा कि अभी बैठक बकरीद को लेकर बुलाई गई है, इसलिए उसी विषय पर सिर्फ चर्चा हो। दशहरा व मोहर्रम की बात जिलाधिकारी की उपस्थित में जब बैठक आयोजित होगी उसमें तमाम बिन्दुओं पर चर्चा होगी।
व्यवसायी जीवन कुमार सिंह ने कहा कि बिहारीगंज में कुछ भी घटना घटित होता है तो व्यवसायी को ही बलि का बकड़ा बनना पड़ता है। जबकि दोषी व्यक्ति खुलेआम घूमता है। इसलिए ऐसी व्यवस्था हो ताकि दोनों समुदाय के लोग शांतिपूर्वक अपना अपना  त्योहार मना सके। 

बैठक में एसडीएम एस जेड हसन ने तमाम जनों से पुरानी बातें भूलकर बकरीद पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की । साथ हीं उक्त पर्व मनाने को लेकर चर्चा की गई।   

बैठक में एसडीएम एस जेड हसन,एसडीपीओ अरुण कुमार दूबे, पुलिस निरीक्षक,बीडीओ विपीन कुमार सिंह, अंलाधिकारी नवीन शर्मा, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश, चिकित्सा पदाधिकारी डा.समीर दास के अलावे जद यू नेता प्रदीप साह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बीडी सिंह, मो.सुहान, मो.कलाम, मो.आजाद, कुलकुल सिंह, पूर्व जिप सदस्य अखिलेश कुमार, संजय सिंह, सुबोध यादव, तुलसिया मुखिया अरविन्द अकेला, पड़रिया मुखिया रणधीर मेहता समेत तमाम जन उपस्थित थे।
(नि. सं.)
बिहारीगंज में बकरीद शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर थाना में बैठक बिहारीगंज में बकरीद शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर थाना में बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.