31 अगस्त 2017

‘अफवाह का बाजार गर्म करने वालों की खैर नहीं’: बकरीद पर शान्ति समिति की बैठक

आगामी बकरीद को लेकर आज मधेपुरा जिले के चौसा थाना परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद इरफ़ान अकबर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. श्री


श्री अकबर ने कहा कि कोई भी त्यौहार आपसी भाई-चारे को दर्शाता है, चाहे वह होली, दिवाली, ईद या बकरीद हो, हमारे यहाँ सभी त्यौहार हिन्दू और मुस्लिम मिल-जुल कर मनाते हैं. आगामी 2 सितम्बर को बकरीद का त्यौहार है और चौसा के बारे में सुना है कि यहाँ दुर्गा पूजा का मेला एवं मुहर्रम एक ही मैदान में धूम-धाम से मनाया जाता है. शायद यह दृश्य मुझे भी देखने का सौभाग्य प्राप्त होगा. यह तो पूरे भारत में एक मिसाल है जहाँ गंगा-जमुनी तहजीब देखने को मिलती है. इतने अच्छे माहौल में एक ही बात कहना चाहूँगा कि आप लोग सिर्फ एक बात का ध्यान अवश्य दें कि कोई भी असमाजिक तत्व अफवाह का बाजार गर्म न करें. क्योंकि कहीं- कहीं देखने को मिलता है कि छोटी-छोटी बातों को लोग आग में तेल छिड़कने जैसा काम करते हैं. और वह एक साम्प्रदायिक घटना का रूप ले लेता है.

वहीं चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने कहा कि अफवाह का बाजार गर्म करने वालों की खैर नहीं है. चौसा पुलिस प्रशासन की सात गश्ती दल, चौसा, कलासन, पैना, चंदा, लौअलागान, अराजपुर, सोनवर्षा में तैनात रहेगी. वैसे लोगों पर कड़ी नजर रखी जाएगी और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. और भी कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर बात की गई.

इस अवसर पर जन प्रतिनिधि एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित हुए. प्रखंड प्रमुख शम्भू प्रसाद यादव, उप प्रमुख शशि कुमार दास, भूतपूर्व 20 सूत्री अध्यक्ष डॉ० अम्बिका प्रसाद गुप्ता, प्रखंड 20 सूत्री पूर्व अध्यक्ष सह प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज प्रसाद, नरेश ठाकुर निराला, शिव कुमार यादव, मनोज शर्मा, मनोवर हुसैन, समीम अख्तर, मो० मोईनउद्दीन, संतोष कुमार भगत, दिनेश शर्मा, विनोद सिंह, अभिषेक दत्त, संजय शर्मा, सुमन कुमार, चन्देश्वरी प्रसाद साह, श्रवण कुमार पासवान, सचिन कुमार पट्वे, आदि मौजूद थे.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...