09 अगस्त 2017

मंडल विश्वविद्यालय सीनेट चुनाव का नामांकन जारी, दूसरे दिन सोलह नामांकन


भू. ना. मंडल विश्वविद्यालय के सिनेट का चुनाव के लिये नामांकन के पहले दिन कल जहाँ एक भी नामांकन नहीं किया गया वहीँ आज दूसरे दिन कुल सोलह नामांकन पत्र दाखिल किये गये । 

निर्वाची पदाधिकारी कुल सचिव डॉ के पी सिंह बताते हैं कि दूसरे दिन कुल मिला कर सोलह लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किये ।

ज्ञातव्य है कि विवि के सिनेट के लिये कुल सोलह सदस्य चुने जाने हैं । इनमें ग्रूप ए में तीन सदस्य होंगे । स्नातकोत्तर विभागों के इन तीन सदस्यों में एक सामान्य, एक अनु जाति और एक अनु जनजाति के लिये आरक्षित है । ग्रूप बी यानि अँगीभूत कालेजों के वर्ग में कुल नौ सदस्य चुने जाने हैं जिनमें पाँच सामान्य जाति, दो ओ बीसी, एक अनु जाति और एक अनु जनजाति के प्राध्यापकों के लिये आरक्षित है । ग्रूप सी सम्बद्ध कालेजों के शिक्षकों के लिये है जिसमें तीन सदस्य चुने जाने हैं । इसमें दो सामान्य और एक ओ बी सी के लिये आरक्षित है ।विवि के कर्मचारियों के लिये भी एक सिनेट सदस्य चुना जाना है ।                       
प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले दिन ग्रूप बी यानी अँगीभूत कालेजों से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले इस प्रकार हैं: पी एस कालेज के डॉ कामेश्वर कुमार (सामान्य )और डॉ सुनील कुमार यादव (ओ बी सी ), आर एल कालेज से डॉ अजय कुमार (सामान्य ) और डॉ धनंजय कुमार यादव (ओ बीसी ) बी एन एम भी कालेज से डॉ अरविन्द कुमार (ओ बी सी ),एस एन एस आर के एस कालेज से डॉ अरविन्द कुमार सिंह, प्रो अशोक कुमार और डॉ कमलेश कुमार (सभी सामान्य ) तथा ऊ बी सी कोटि में डॉ मुख्तार आलम, के बी झा कालेज से डॉ बिनोदानन्द ठाकुर (सामान्य ) एम एल टी कालेज से डॉ देव नारायण साह (ओ बी सी ), आर एम कालेज से डॉ अरुण कुमार खाँ (सामान्य ) तथा टी पी कालेज से डॉ जवाहर पासवान (अनु जाति ).

कर्मचारियों कि कोटि में एक सदस्य पद के लिये दो नामांकन दाखिल किये गये हैं । एस एन एस आर के एस कालेज के प्रमोद कुमार और एम एल टी कालेज के रमेश प्रसाद सिंह ने पर्चे दाखिल किये हैं । नामांकन समिति के संयोजक डॉ अनिल कान्त मिश्र, प्राचार्य डॉ अरुण कुमार मिश्रा, डॉ जितेंद्र नारायण सिंह और डॉ अशोक कुमार ने भी उपस्थित होकर कार्य सम्पादित किये ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...