02 अगस्त 2017

मधेपुरा की बच्ची भटक कर अलीगढ़ पहुंची ! कृपया मिलवाने में मदद करें...

मधेपुरा की एक बच्ची करीब एक महीने से भटक रही है और अभी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मौजूद है. अलीगढ़ की चाइल्डलाइन संस्था ने मधेपुरा टाइम्स को फोन पर सारी जानकारी दी है.


लड़की उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के उड़ान सोसाइटी द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन संस्था के पास सुरक्षित है. मधेपुरा घर बताने पर चाइल्ड लाइन संस्था के अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्रा ने इंटरनेट के माध्यम से मधेपुरा टाइम्स की जानकारी हासिल कर सारी बातों की जानकारी दी.

मिली जानकारी के अनुसार लड़की की उम्र करीब 13 वर्ष लगती है और उसने अपना नाम अलीशा, पिता का नाम मोहम्मद इसराइल, माँ का नाम बीबी कारी बताया है. अलीशा के अनुसार उसके चार भाई, अनुज, दिलखुश, मनीष, सतीश हैं और बहन का राजीना खातून और मनीषा है. वह बताती है है कि उसके पिता खेती करते हैं और उसका घर मधेपुरा शहर में मस्जिद चौक के पास बताती है. हालांकि लड़की के द्वारा बताए गए नाम पर संदेह स्वाभाविक है क्योंकि कुछ नाम मुस्लिम तो कुछ नाम हिन्दू के प्रतीत होते हैं.
बालिका 6 जुलाई को उड़ान सोसाइटी द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन को रात 9:30 बजे थाना जीआरपी के माध्यम से मिली थी. बालिका के अनुसार उससे पहले वह लगभग आठ दिन अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ही घूमती रही थी. बालिका को एक लड़का मधेपुरा बाज़ार में मिला जो दिल्ली ले जाने के बहाने ले आया था, जो उसे अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर फरार हो गया.

हमेशा की तरह सामाजिक दायित्व को निभाने के आगे मधेपुरा टाइम्स लड़की के परिजन को ढूँढने की कोशिस कर रही है, पर मधेपुरा मस्जिद चौक पर कई लोगों से पूछने पर कोई संतोषजनक परिणाम नहीं मिल सका है. संभव है कि खोई बच्ची अपना पता ठीक से बताने में असमर्थ हो. किसी भी तरह की जानकारी आप सीधे उड़ान सोसाइटी द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन को उनके मोबाइल नंबर +91 7011738402 पर या मधेपुरा टाइम्स के मोबाइल नंबर +91 8521018888 पर दे सकते हैं.

हम अपने पाठकों से एक बार फिर से अनुरोध करते हैं कि इस खबर को अहिक से अधिक शेयर करे ताकि यह बच्ची अपने परिजनों तक सुरक्षित पहुँच सके.
(वि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...